Friday, September 20, 2024

राहुल ने सरकार से वायनाड में राहत एवं बचाव कार्य तेज करने का आग्रह किया

नयी दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में हुई विनाशकारी भूस्खलन की घटना के बाद मंगलवार को सरकार से राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया।

गांधी ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान केरल के वायनाड में कई भूस्खलन की घटना के बारे में कहा, “आज सुबह-सुबह वायनाड में कई विनाशकारी भूस्खलन हुए। 70 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। मुंडकाई गांव का संपर्क टूट गया है और त्रासदी के पैमाने के कारण लोगों की जान और व्यापक क्षति का आकलन अभी किया जाना बाकी है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्हाेंने कहा, “मैंने रक्षा मंत्री और केरल के मुख्यमंत्री से बात की है। मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि बचाव और चिकित्सा देखभाल के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाए, मृतकों को तत्काल मुआवजा दिया जाए। वहीं,अगर मुआवजा बढ़ाया जा सकता है, तो बढ़ाया जाए। महत्वपूर्ण परिवहन और संचार लाइनों को बहाल किया जाए, जल्द से जल्द राहत की व्यवस्था की जाए और प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए रोडमैप तैयार किया जाए।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “जब ​​मैं बोल रहा हूं, तब भी वायनाड और पश्चिमी घाट के कई इलाकों में भूस्खलन का खतरा मंडरा रहा है। हमारे देश में पिछले कुछ सालों में भूस्खलन में खतरनाक वृद्धि देखी गई है। भूस्खलन-संभावित क्षेत्रों की मैपिंग करने और पारिस्थितिकी रूप से कमजोर क्षेत्र में प्राकृतिक आपदाओं की बढ़ती आवृत्ति को संबोधित करने के लिए कार्य योजना बनाने की तत्काल आवश्यकता है।”

संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि कोई भी प्राकृतिक आपदा देश के लिए गंभीर मामला होता है। केरल ही नहीं बल्कि यह सब के लिए चिंतनीय है। केरल की घटना के बारे में प्रधानमंत्री ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की है। राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय