Saturday, May 18, 2024

उप्र में बारिश का कहर, लखनऊ में आज सभी स्कूल रहेंगे बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रविवार की रात से कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। लखनऊ में सोमवार को भी बारिश का सिलासिला जारी है। मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सभी बोर्ड के 12वीं तक के सभी विद्यालयों को 11 सितम्बर (सोमवार) को बंद करने के आदेश दिए हैं।

इस संबंध में सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय से एक पत्र जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि मौसम विभाग की ओर बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। हालांकि रविवार रात से शुरू हुई बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को भी यह सिलासिला जारी है। बारिश की वजह से कई शहर के विभिन्न इलाकों में पानी भर गया है। लोग घर में ही सुरक्षित हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग की ओर से दी गई चेतावनी का संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने शहर के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के सभी बोर्ड के स्कूल सोमवार तक के लिए बंद किए गए हैं। पत्र में यह भी कहा गया है कि इस आदेश का सभी स्कूल कड़ाई से पालन करें। इस आदेश की प्रमाणिकता को जिले की वेबसाइट पर देखी जा सकती है। इतना ही जिलाधिकारी भारी बारिश के चलते वाटर लेवल की स्थिति का जाएजा लेने के लिए सोमवार को गोमती बैराज पहुंचे हैं। यहां के कर्मचारियों से बाचतीत की हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार की रात से हो रही बारिश और सोमवार को भी जारी है। इससे लखनऊ और आसपास के जिलों में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्यिस रहने की संभावना है।

12, 13, और 14 सितम्बर को रहेगी बारिश

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ की ओर से जो जानकारी दी गई है। उसके आधार पर सोमवार सुबह को रुक-रुक कर बारिश रहेगी। रात में भी एक या दो स्थानों मेघ गर्जन और आकाशीय चमक की पूरी संभावना है। 12, 13, और 14 सितम्बर को पूरे उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों मेघ गर्जन और आकाशीय चमक की उम्मीद है। 15 सितम्बर को यूपी के पश्चिम एवं यूपी पूर्वी में कई जगह बारिश और आकाशीय गरज की संभावना है। पूर्वांच के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। 16 सितम्बर को भी ऐसा ही मौसम देखने को मिला।

लखनऊ डीएम का ट्वीट

लखनऊ डीएम के ट्वीटर हैंडल से इस संबंध में ट्वीट भी किया गया है। इसमें कहा गया है कि मौसम विभाग द्वारा जारी बिजली कड़कने और भारी वर्षा के मद्देनजर लखनऊ में कोई अनावश्यक बाहर खुले में न घूमें। भीषण बिजली कड़कने की संभावना है। असुरक्षित भवनों व पेड़ों के संपर्क में आने से बचें। जनपदवासियों को अपने घरों में रहने की सलाह दी जाती है। सतर्क रहें, सुरक्षित रहे।

अधिकारियों को निर्देश

रात से हो रही भारी वर्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि शहरी क्षेत्रों में नगर निगम की टीमें, ग्रामीण क्षेत्रों में उपजिलाधिकारी एवं सभी अधिकारी भ्रमणशील रहे, जहां भी जलभराव की समस्या हो तत्काल कराई उसका निराकरण करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय