Monday, April 29, 2024

राजस्थान का गैंगस्टर गोदारा बॉलीवुड स्टाइल में अधिकारियों से बच निकला; अमेरिका, कनाडा में होने की आशंका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राजस्थान का रहने वाला कुख्यात अपराधी रोहित गोदारा किसी बॉलीवुड थ्रिलर की पटकथा जैसी साहसिक भागने की घटना में ‘डनकी’ पद्धति का उपयोग करके भारतीय अधिकारियों को चकमा देने में कामयाब रहा है।

करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में नाम आने के बाद से बीकानेर के लूणकरण निवासी रोहित गोदारा फरार है और उसकी तलाश कनाडा तक हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

2010 के बाद से उनके खिलाफ तीन दर्जन से अधिक गंभीर मामले होने के बावजूद, रोहित गोदारा ने ‘डनकी’ नामक गुप्त विधि का उपयोग करके कई देशों की सफलतापूर्वक यात्रा की है, जिसमें वीज़ा सिस्टम और आव्रजन नियमों में कमजोरियों का फायदा उठाने के लिए रणनीतिक रूप से ठहरावों की एक श्रृंखला शामिल है।

गोदारा के स्थान के बारे में अटकलें तेज हैं। सूत्रों का कहना है कि वह कई राज्यों में अधिकारियों से सफलतापूर्वक बच गया होगा और वर्तमान में कनाडा या अमेरिका में छिपा हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक, यह भी संभव है कि वह यूरोप के रास्ते अमेरिका या कनाडा जा रहा हो, क्योंकि पिछले महीने शूटरों को की गई उसकी कॉल से पता चला है कि उसकी लोकेशन दक्षिण-पश्चिमी यूरोप में है।

फेसबुक पोस्ट में गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद गोदारा के पलायन ने एक बार फिर वैश्विक अपराध के युग में कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सामने आने वाली चुनौतियों को उजागर किया है।

हालांकि पोस्ट की प्रामाणिकता असत्यापित है। गोदारा राजस्थान में व्यापारियों से पाँच करोड़ से 17 करोड़ रुपये तक की रंगदारी मांगने के लिए जाना जाता है।

हालाँकि, गोदारा की आपराधिक गतिविधियाँ क्षेत्रीय सीमाओं से परे फैली हुई हैं। अप्रैल में दिल्ली भाजपा नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या में उनकी संलिप्तता थी।

हाल ही में, दिल्ली पुलिस ने कपिल सांगवान-रोहित गोदारा गिरोह से जुड़े नाबालिगों और शार्पशूटरों सहित आठ अपराधियों को पकड़ा। उन्हें कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई-संपत नेहरा गिरोह के गैंगस्टर कपिल उर्फ ​​नंदू और रोहित गोदारा द्वारा काम पर रखा गया था, जो आपराधिक नेटवर्क के दूरगामी प्रभाव को उजागर करता है।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, “नंदू और गोदारा ने पहले उन्हें इलाके में आतंक फैलाने और प्रतिद्वंद्वी मंजीत महल गिरोह को कमजोर करने के लिए सुरेंद्र मटियाला की हत्या करने के लिए कहा था। संपत नेहरा ने राजस्थान में अपने भर्ती एजेंटों की मदद से शूटरों की व्यवस्था की। उन्हें प्रतिद्वंद्वी नीरज बवाना गिरोह के एक शीर्ष गैंगस्टर की हत्या का काम दिया गया था।

देशभर में उसके खिलाफ 32 से अधिक आपराधिक मामलों के साथ, गोदारा रैपर सिद्धू मूसेवाला और गैंगस्टर राजू ठेहट सहित हाई-प्रोफाइल हत्याओं के सिलसिले में एक वांछित व्यक्ति है। वह 13 जून को फर्जी पासपोर्ट पर उसके दिल्ली से दुबई भाग गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय