Monday, May 20, 2024

राजस्थान के नए सीएम भजनलाल ने एक बार बागी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, उनकी जमानत हो गई थी जब्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान के नवमनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (56) पिछले 34 वर्षों से राजनीति में सक्रिय हैं, उन्‍होंने एक बार भाजपा के बागी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और अपनी जमानत गंवा दी थी।

शर्मा ने 2003 में राजस्थान सामाजिक न्याय मंच का प्रतिनिधित्व करते हुए भाजपा के बागी के रूप में भरतपुर के नदबई से विधानसभा चुनाव लड़ा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि, वह केवल 5,969 वोटों के साथ पांचवें स्थान पर रहे, जिससे उनकी जमानत जब्त हो गई, क्योंकि स्वतंत्र उम्मीदवार कृष्णेंद्र कौर (दीपा) ने 27,299 वोट प्राप्त करके चुनाव जीता। कौर ने बसपा के संजय सिंह, कांग्रेस के यशवंत सिंह रामू और भाजपा के जितेंद्र सिंह को अच्छे अंतर से हराया।

एक आश्चर्यजनक कदम में भाजपा ने मंगलवार को पहली बार विधायक बने भजन लाल को राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री नामित किया।

25 नवंबर के विधानसभा चुनाव में जयपुर जिले के सांगानेर से चुने गए शर्मा भाजपा की राज्य इकाई में पदाधिकारी रहे हैं।

भरतपुर के निवासी होने के कारण चुनाव से पहले सांगानेर में कुछ लोगों ने शर्मा को ‘बाहरी’ करार दिया था। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48,081 वोटों से हराकर भारी अंतर से जीत हासिल की।

शर्मा, जिन्हें पार्टी संगठन और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) दोनों के करीबी माना जाता है, चार राज्य भाजपा अध्यक्षों – अशोक परनामी, मदन लाल सैनी, सतीश पूनिया और सी.पी. जोशी के तहत राज्य महासचिव रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय