Saturday, May 18, 2024

कैराना में अभद्रता व दुष्कर्म के प्रयास पर हुई थी राजेश की हत्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। तीन दिन पूर्व क्षेत्र के गांव बुच्चाखेड़ी में हुए युवक राजेश उर्फ विक्की की हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। युवक राजेश को अभद्रता और दुष्कर्म का प्रयास करने पर उसके नाबालिग दोस्त ने उसी के तमंचे से दो गोली मारी थी। घटना को अंजाम देने वाले बाल अपचारी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं, मृतक युवक को तमंचा देने वाले आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
एसपी शामली अभिषेक झा ने बताया कि विगत 26 अक्टूबर 2023 की प्रातः पुलिस को क्षेत्र के बुच्चाखेड़ी निवासी राजेश उर्फ विक्की(20) पुत्र जयपाल का गोली लगा शव गांव के बाहर तालाब के किनारे पडा होने की सूचना मिली थी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम को घटनास्थल से 315 बोर का एक तमंचा व दो जिन्दा कारतूस बरामद हुए थे।
फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर घटना से सम्बंधित साक्ष्य एकत्र किए थे। मृतक के शव को पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। मृतक युवक के भाई मुकेश की तहरीर पर कोतवाली कैराना पर धारा-302 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक राजेश की मौत गोली लगने से होना पाया गया। घटना के शीघ्र अनावरण हेतु सीओ कैराना के नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन किया गया था।
रविवार को पुलिस टीम ने युवक राजेश की हत्या की घटना को अंजाम देने वाले एक बाल अपचारी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान बाल अपचारी ने बताया कि मृतक राजेश उर्फ विक्की और उसका दूर का रिश्तेदार था। राजेश से उसकी जान-पहचान करीब दो वर्ष पूर्व एक शादी में हुई थी। धीरे-धीरे दोनो में घनिष्ठता हो गई। राजेश, उसके साथ में अभद्रता व दुष्कर्म करने का प्रयास करता रहता था। विगत 25 अक्टूबर 2023 को इसी बात को लेकर दोनों में कहा-सुनी हो गई थी। घटना के दिन राजेश ने उसे फोन करके एक बार मिलकर बात करने के लिए बुलाया, जिस पर वह अपनी बाइक से रात्रि करीब पौने नौ बजे ग्राम बुच्चाखेड़ी स्थित अमृत सरोवर तालाब पर गया था।
वहां पर पहले से मौजूद राजेश नशे में था। आरोप है कि राजेश ने उसके साथ में पुनः दुष्कर्म का प्रयास किया तथा तमंचा दिखाकर धमकी भी दी। इस पर उसने राजेश को धक्का दे दिया, जिससे वह वहीं पर गिर गया। इसके बाद उसने तमंचा उठाकर राजेश के पीछे कमर में गोली मार दी। उसने राजेश की जेब से दूसरा कारतूस निकालकर दूसरी गोली भी राजेश की पीठ पर मार दी।
घटना को अंजाम देने के बाद वह राजेश को तालाब के किनारे बने पक्के पैडे पर लिटाकर और तमंचे को उसके पास छोड़कर अपनी बाइक से भाग गया। पुलिस ने हिरासत में लिए गए बाल अपचारी को बाल संप्रेषण गृह भेज दिया है। वहीं, घटना में प्रयुक्त तमंचा मृतक राजेश को देने के आरोपी अनुज निवासी ग्राम बुच्चाखेडी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय