Monday, May 20, 2024

पिछली सरकारों में दिए गए लोन का नतीजा देश को भुगतना पड़ रहा : राजनाथ सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना के कार्यक्रम में सहभागिता की। इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों में बिना मतलब के ऐसे लोन दिए गए, जिसका नतीजा देश को अब तक भुगतना पड़ रहा है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान केवल कुछ विशेष लोगों को ही लोन दिया जाता था। जो लोग सरकार के ज्यादा करीब थे, उन लोगों पर सरकार कुछ ज्यादा ही मेहरबान होती थी, लेकिन हमारी सरकार वैसी सरकार नहीं है जिसमें अपने दोस्तों और संबंधियों को बड़ी मात्रा में बैंक से लोन दिलवाया जाता है। हमारी सरकार इस देश की जनता की सरकार है। जनता और हमारे बीच विश्वास का एक अटूट बंधन है। हम जनता पर विश्वास करते हैं और जनता भी हम पर विश्वास करती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रक्षामंत्री ने कहा कि अब हमें आम आदमी पर, अपने गरीबों पर और अपने व्यवसायियों पर विश्वास है। इस देश के गरीबों ने, यहां की जनता ने हम पर विश्वास जताया, हमें आशीर्वाद दिया, हमारी सरकार बनाई इसलिए हम भी यह पूरा प्रयास करते हैं कि उन्हें किसी भी तरह से सिक्योरिटी और गारंटी के मामले में परेशान ना किया जाए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारत के छोटे कामगारों के माध्यम से देश की आर्थिक समृद्धि का सपना देखा था। बापू का मानना था कि यदि देश के छोटे उद्योग सशक्त हुए तो ग्रामोदय होगा और यदि इस देश के गांवों का उदय हुआ तो हमारी विकास की गति और तेज होगी।

उन्होंने कहा कि बापू के उस सपने को साकार करने के लिए हम देश के छोटे उद्योगों को विकास की यात्रा में साथ लेकर चलने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। हमारा यह प्रयास आप सभी विश्वकर्मा बंधुओं के बिना पूरा नहीं हो सकता। इसलिए हम प्रधानमंत्री विश्वकर्मा के रूप में इस योजना के साथ आपके बीच आए हैं।

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा, विधानसभा सदस्य डॉ. नीरज बोरा, महापौर सुषमा खर्कवाल और मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय