Sunday, May 5, 2024

मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार को पक्ष विपक्ष के मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के तरीके पर एकमत नहीं होने के चलते बाधित रही और पहले दो बजे और बाद में दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार मणिपुर मुद्दे पर संवाद करना नहीं चाहती। उनसे पहले नेता सदन पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्ष चर्चा के बाद प्रधानमंत्री का जवाब चाहता है जिसपर हमारी कोई सहमति नहीं हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खड़गे ने गुरुवार को राज्यसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष की मांग थी कि नियम 267 के तहत सदन में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा हो लेकिन सरकार टालती रही है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती थी नियम 167 के तहत मणिपुर पर चर्चा हो। विपक्ष ने यह भी स्वीकार किया है। लेकिन सरकार अभी भी चर्चा को तैयार नहीं है।

खड़गे ने कहा कि आज प्रधानमंत्री सदन में आने वाले हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। हम चाहते हैं कि वह मणिपुर मुद्दे पर बोलें। हम सुनने को तैयार हैं। वह कोई भगवान नहीं हैं। प्रधानमंत्री सदन में आएं और चर्चा करें।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को विपक्ष ने मणिपुर मुद्दे को लेकर राज्यसभा से वॉकआउट किया था। खड़गे ने कहा था कि मणिपुर मुद्दे को लेकर सदन उनकी बात को गंभीरता से नहीं ले रही है। उनकी मांगों पर सरकार गौर नहीं कर रही है। इस लिए वह सदन से वॉकआउट कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय