Sunday, September 8, 2024

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर बोला हमला,कहा- किसानों की जमीनों पर सरकारों की खतरनाक निगाह, पूरे विश्व में पूंजीवाद हावी है…

सहारनपुर। सहारनपुर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि किसानों की जमीनों पर सरकारों की खतरनाक निगाह है। साथ ही कहा कि पूरे विश्व में पूंजीवाद हावी है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के सामने संगठन और स्वाभिमान बचाने की चुनौती है। सरकारों की किसानों की जमीन पर खतरनाक निगाह है। सरकार किसानों का खेती के प्रति मोह भंग करना चाह रही है। पूरे विश्व में पूंजीवाद हावी हो रहा है।
सहारनपुर के छुटमलपुर में युवा जिला उपाध्यक्ष सचिन चौधरी के कार्यालय पर पहुंचे चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि उनका विरोध सरकार से नहीं, बल्कि उसकी नीतियों से है। सरकार किसानों को केवल चुनावी घोषणा पत्र में सपने दिखाने का काम करती है। हकीकत में किसानों लिए कुछ नहीं किया है। यही वजह है कि आज देश का किसान खेतों में हाड़तोड़ मेहनत करने के बाद भी आर्थिक परेशानियों से घिरा है। किसानों को उनकी फसलों का वाजिब दाम नहीं मिलता है। भाव न होने के कारण कई बार किसानों को खड़ी फसलों में ट्रैक्टर चलाना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि 15 से 18 जून तक भाकियू का चिंतन शिविर हरिद्वार में आयोजित होगा। जिसमें किसान हितों के लिए संगठन की अगामी रणनीति पर विचार किया जाएगा। इस मौके पर युवा जिलाध्यक्ष नदीम अंसारी, सचिन चौधरी, पदम सिंह, इरशाद अंसारी, नासिर अंसारी, अख्तर अली, अल्तमश अंसारी, मोनू मलिक आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय