Friday, May 3, 2024

रानी मुखर्जी का हुआ था मिसकैरेज, पांच महीने की प्रेग्नेंसी में खोया बच्चा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। एक्ट्रेस रानी मुखर्जी, जो पहले मार्च 2023 में फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ में नजर आई थीं, ने खुलासा किया कि कोविड-19 महामारी के दौरान साल 2020 में उनका मिसकैरेज हुआ था।

एक्ट्रेस ने यह खुलासा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में किया, जिसका उद्घाटन हाल ही में हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक्ट्रेस ने कहा कि ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ की रिलीज के दौरान उन्होंने इस बारे में बात करने से बचना चुना, क्योंकि लोग इस घटना को प्रमोशन के रूप में देखते।

‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’, जो आशिमा छिब्बर द्वारा लिखित और निर्देशित है, यह सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में रानी अपने बच्चों को वापस पाने के लिए नॉर्वे की सरकारी अथॉरिटीज से जूझती नजर आईं। फिल्म में अनिर्बान भट्टाचार्य, नीना गुप्ता और जिम सर्भ भी हैं।

मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में मीडिया को संबोधित करते हुए, रानी ने साझा किया : “शायद यह पहली बार है, जब मैं अपनी जिंदगी के बारे में इस तरह पब्लिकली बात कर रही हूं। ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ फिल्म के प्रमोशन के वक्त मैंने इस बारे में बात नहीं की। मैं नहीं चाहती थीं कि लोग इसे फिल्म प्रोमोशन की स्ट्रैटजी समझे। यह घटना कोविड 19 के दौरान हुई, तब 2020 था। मैं प्रेग्नेंट थीं। हम दूसरी बार पैरेंट्स बनने वाले थे। मगर दुर्भाग्य से मैंने अपना 5 महीने का बच्चा खो दिया। मेरा मिसकैरेज हो गया।”

रानी ने आगे कहा, “मिसकैरेज के शायद 10 दिनों के बाद निखिल आडवाणी ने मुझे कॉल किया। निखिल ने ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ की कहानी के बारे में बताया। मैं फिल्म के लिए तुरंत राजी हो गई। ऐसा नहीं है कि आपको किसी फिल्म के साथ कनेक्ट कर पाने के लिए अपनी पर्सनल लाइफ में कोई ट्रेजेडी झेलनी पड़े। कभी-कभी ऐसा होता है कि आपको कोई ऐसी फिल्म मिल जाती है, जिसको समझना आपके लिए काफी आसान होता है, क्योंकि आप रियल लाइफ में उससे गुजर चुके हो।”

उन्होंने कहा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि नॉर्वे जैसे देश में एक भारतीय परिवार को इससे गुजरना पड़ेगा।”

रानी और यशराज फिल्म्स के प्रमुख आदित्य चोपड़ा ने कुछ सालों तक डेटिंग के बाद 2014 में शादी कर ली। उनकी बेटी आदिरा का जन्म 2015 में हुआ था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय