Sunday, September 8, 2024

योगी सरकार के फैसले का राष्ट्रीय हिन्दू दल ने किया समर्थन,सड़क पर उतरे

वाराणसी। सावन माह में उत्तर प्रदेश के सभी कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ लगाने के लिए योगी सरकार ने निर्देश दिया है। सरकार के इस फैसले का राष्ट्रीय हिन्दू दल संगठन ने सराहना की है। शनिवार को संगठन के कार्यकर्ता सरकार के समर्थन में यहां सड़कों पर उतर आए।

कार्यकर्ताओं ने सड़क पर स्थित सभी फल, फलाहार बेचने वाले दुकानदारों, ठेला, पटरी वाले दुकानदारों से मिलकर दुकान पर नेमप्लेट लगाने की अपील की। संगठन के अध्यक्ष रोशन पाण्डेय ने कहा कि पिछले कई सालों से हम लगातार इस मुद्दे को लेकर जागरूकता अभियान के साथ इसे लागू करने के लिए सरकार से मांग कर रहे थे। शिवभक्तों की सुविधा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दुकानदारों की असली पहचान जरुरी है। अब थूक जिहाद, मुत्र जिहाद से मुक्ति मिलेगी। नाम, तिलक, कलावा के छलावे में लोग नही आएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रोशन पाण्डेय ने कहा कि अगर दुकानदार अपनी असली पहचान और नाम बताकर कारोबार करेंगे तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी। उन्होंने पूछा, “आप (दुकानदार) अपनी पहचान छिपाकर क्या करना चाहते हैं?

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बबलू अग्रहरि ने कहा कि योगी सरकार के इस आदेश से हमें शुद्धता और पवित्रता का भी पहचान होगी। हम नहीं चाहते कि कोई कांवरियां भाई अपवित्र फलाहार लें। योगी सरकार के फैसले को सबको मानना चाहिए। इसलिए आज हम लोग सड़क पर उतर कर दुकानदारों से नेमप्लेट लगाने और अपना आधार कार्ड रखने की अपील कर रहे हैं। हिन्दू दुकानदारों को भगवा झंडा और नेमप्लेट के साथ ही आधार कार्ड भी रखना चाहिए जिससे उनकी असली पहचान सुनिश्चित हो।

राष्ट्रीय संरक्षक आचार्य रणधीर ने सरकार के इस फैसले को स्वागत योग्य बताते हुए कहा कि अब हमारे कांवरियां भाइयों की धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचेगा। उन्हें पवित्र और हलाल मुक्त फलाहार भोजन मिलेगा। नाम, तिलक, कलावा के छलावे में नहीं आएगा हिन्दू समाज।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय