Tuesday, September 17, 2024

उद्धव ठाकरे ने किया मराठा आरक्षण का समर्थन, कहा- यह राज्य के अधिकार में नहीं

मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि मराठा आरक्षण का वे समर्थन करते हैं लेकिन यह राज्य के अधिकार में नहीं है। इसलिए सर्वदलीय नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करनी चाहिए।

मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मंगलवार को मराठा क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मातोश्री पर जाकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इसके बाद उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने मराठा मोर्चा को कहा कि वे खुद चाहते हैं कि मराठा समाज को आरक्षण मिले लेकिन यह महाराष्ट्र के अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही आरक्षण की सीमा बढ़ा सकते हैं। इसलिए सभी नेताओं को प्रधानमंत्री से मुलाकात करनी चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार धारावी की जमीन उद्योगपति अडाणी को देकर यहां के झोपड़पट्टी धारकों को मुलुंड, दहिसर, कुर्ला आदि इलाकों में स्थानांतरित करना चाहती है, इससे धारावी की जनता पर अन्याय होने वाला है, इसलिए वे धारावी के नागरिकों के साथ हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार शहर की वेशकीमती जमीन अपने पसंदीदा लोगों को देने की साजिश कर रही है। सोमवार को सरकार की ओर से गोरेगांव में तीन एकड़ जमीन एक विधायक को आवंटित करने का शासनादेश जारी किया गया था लेकिन इसका विरोध होने पर राज्य सरकार ने शासनादेश वापस ले लिया है। इससे सरकार की मंशा उजागर हो गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय