Saturday, May 18, 2024

नोएडा में 4 नामी स्कूलों के खिलाफ जारी हुई आरसी, वसूला जाएगा जुर्माना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में चार नामी स्कूलों के खिलाफ आरसी जारी की गई है। स्कूलों के खिलाफ यह कार्रवाई नोएडा के जिलाधिकारी ने की है। इन स्कूलों से एक-एक लाख रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा।

इसमें खेतान पब्लिक स्कूल नोएडा, जीडी गोयनका स्कूल ग्रेटर नोएडा, शिव नादर स्कूल नोएडा, सैनफोर्ट स्कूल ग्रेटर नोएडा हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा शैक्षिक वर्ष 2020-21 में प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के विषय में विद्यालय प्रबंधन द्वारा वसूली गई 15 प्रतिशत फीस समायोजित करने व विद्यालय छोड़ चुके छात्रों को वापस किए जाने का आदेश दिया गया था।

जिसको लेकर विद्यालय द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दायर की गई और न्यायालय द्वारा मात्र फीस वापसी के आदेश पर स्टे दिया गया। लेकिन फीस के समायोजन पर कोई स्टे नहीं दिया गया।

इसके बाद जिलाधिकारी ने 15 प्रतिशत फीस समायोजित नहीं करने वाले 100 से अधिक स्कूलों पर 1-1 लाख रुपए जुर्माना लगाया था।

जिला विद्यालय निरीक्षक गौतमबुद्ध नगर डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि कुछ ही विद्यालयों ने आरोपित दंड की धनराशि जमा कराई गई है।

ऐसे में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जुर्माना राशि नहीं देने वाले 4 स्कूलों ग्रेटर नोएडा पर आरोपित दंड की धनराशि वसूली के लिए आर.सी. निर्गत की है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि शेष विद्यालयों के विरुद्ध भी शीघ्र ही आरोपित दंड की धनराशि वसूली के लिए कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय