Saturday, May 11, 2024

क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत की जीत के लिए हनुमान चालीसा का पाठ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत की जीत के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन की पहल पर दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। श्री संकटमोचन मंदिर के बाहर जुटे दिव्यांग खिलाड़ियों ने पूरे उत्साह के साथ हनुमान चालीसा के पाठ के बाद संकटमोचन हनुमान से भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन और जीत के लिए प्रार्थना भी किया।

भाजपा के दिव्यांग प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश के संयोजक डॉ उत्तम ओझा ने कहा कि विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है ऐसा प्रदर्शन बिना ईश्वरीय कृपा के होना संभव नहीं है, उन्होंने कहा कि हनुमान जी विजय के देवता हैं उनके कृपा के बिना संसार में कोई भी विजय संभव नहीं है। इसीलिए शनिवार के दिन भारतीय क्रिकेट टीम के विजय के लिए इस पाठ का आयोजन किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसोसिएशन के यूपी अध्यक्ष डॉ संजय चौरसिया ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम इस विश्व कप टूर्नामेंट में लगातार 10 मैचों को जीतकर अजेय रही है। वरिष्ठ मनोवैज्ञानिक डॉ मनोज तिवारी ने कहा कि विश्व कप के इस फाइनल मैच में खिलाड़ियों के आत्मविश्वास की महत्वपूर्ण भूमिका होगी, संकट मोचन हनुमान जी से यही कामना है कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा रखें ताकि भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप जीतने में सफल हो।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के कमेंटेटर आशीष सेठ ने संगठन के एंथम का गान किया। कार्यक्रम में प्रदीप राजभर, कैप्टन सुबोध राय, प्रदीप सोनी, पंकज राय, महेश प्रताप, श्याम सुंदर, शाहनवाज, राजकुमार आदि ने भागीदारी की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय