Saturday, May 18, 2024

मेरठ में सिटी रेलवे स्टेशन के लिए मिले 473 करोड़ रुपए, पीएम मोदी करेंगे वर्चुअल शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ के सिटी रेलवे स्टेशन के निर्माण के लिए 473 करोड़ रुपये मिले हैं। पीएम मोदी इसी महीने वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। बताया गया कि मेरठ सिटी स्टेशन 1857 की क्रांतिधरा थीम पर बनाया जाएगा।
रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मेरठ सिटी स्टेशन के नए निर्माण के लिए 473 करोड़ रुपये जारी किए हैं। यह जानकारी रेल मंत्री ने राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत वाजपेयी को फोन पर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी के अंत में अमृत भारत योजना के अंतर्गत देश के 500 रेलवे स्टेशनों का वर्चुअल पुनः नव निर्माण का शुभारंभ करेंगे, जिनमें मेरठ का रेलवे स्टेशन भी शामिल है। मेरठ सिटी स्टेशन 1857 की क्रांतिधरा थीम पर बनाया जाएगा। चार मंजिले रेलवे स्टेशन में नीचे स्टेशन और ऊपर होटल भी रहेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सिटी रेलवे स्टेशन पुनर्निर्माण के लिए पहले 210 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत हुआ था। विगत दिनों रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सिटी स्टेशन का भ्रमण कर इसी स्टेशन को विश्व स्तर का बनाने की घोषणा की थी। उसी के अनुसार रेलवे स्टेशन निर्माण के लिए बजट बढ़ाया गया है।

 

राज्यसभा सदस्य डॉक्टर लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने अक्तूबर में रेल मंत्री से भेंट कर सिटी स्टेशन के पुनर्निर्माण की मांग की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय