Sunday, September 8, 2024

मुख्य कोच के रूप में गंभीर को लेकर गिल ने कहा: अपने इरादे, संचार के बारे में बहुत स्पष्ट

पल्लेकेले। भारत के नवनियुक्त उप-कप्तान, शुभमन गिल ने मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर के बारे में अपनी पहली धारणा व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज टीम के साथ अपने इरादे, संचार और खिलाड़ी भूमिकाओं के बारे में बहुत स्पष्ट हैं।

भारत का श्रीलंका दौरा तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के साथ शुरू होगा, जिसका पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा। इसके बाद तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जायेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिल क्रमशः छोटे प्रारूप और 50 ओवरों में सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा के डिप्टी होंगे। वेस्टइंडीज में आईसीसी टी20 विश्व कप जीत के बाद राहुल द्रविड़ द्वारा पद खाली करने के बाद जुलाई में इस पद पर नियुक्त होने के बाद गंभीर का मुख्य कोच के रूप में यह पहला कार्यभार है।

पल्लेकेले में पहले टी-20 मैच से पहले प्री-मैच कांफ्रेंस में गिल ने कहा, “हमने एक साथ सिर्फ दो नेट सत्र किए हैं और यह पहली बार है कि मैं उनके साथ काम कर रहा हूं। लेकिन इन दो सत्रों के दौरान उन्होंने मुझे जो कुछ भी बताया है, उसमें उनका इरादा और संचार बहुत स्पष्ट है, उन्हें मालूम है कि प्रत्येक खिलाड़ी के लिए क्या काम करेगा।” गिल ने नवनियुक्त टी20ई कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ अपने समीकरण के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, “हम एक जैसा सोचते हैं। मैं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सूर्या भाई की कप्तानी में खेला हूं। हमारा संचार और समझ एक जैसी है। आप इसे आने वाले समय में देख सकते हैं।”

भारत का श्रीलंका दौरा तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ शुरू होगा, उसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी।

पल्लेकेले स्टेडियम श्रृंखला के टी20ई चरण की मेजबानी करेगा, जबकि आर प्रेमदासा को 50 ओवर के मैचों की मेजबानी मिलेगी। तीन वनडे मैच 2 अगस्त, 4 अगस्त और 7 अगस्त को होंगे।

श्रीलंका श्रृंखला के लिए टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका सीरीज के लिए वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उप-कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय