Thursday, July 4, 2024

ग्रेनो वेस्ट में श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा

नोएडा। श्री ग्रुप बिल्डर की नीतियों से परेशान आज ग्रेनो वेस्ट के श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी के निवासियों ने लगातार तीसरे सप्ताह भी चिलचिलाती धूप में बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने एवं बिल्डर के द्वारा किये गए करोड़ों रुपए के घोटाले के खिलाफ मोर्चा खोला।
धरना-प्रदर्शन में शामिल सोसायटी निवासी गौरव पटेल, समीर कपूर, सत्यप्रकाश यादव, सत्यवीर राजपूत, मृगांक, रजनीश अनिल वार्ष्णेय, वीएस मिश्रा, वीके तिवारी, प्रशांत सिन्हा, नीलम खन्ना, अर्चना सिंह, निशा, चित्रा सिंह, सत्येन्द्र, अनंत, अनुभव, आकाश, गौरव, प्रभाकर, अनिल सिंह, विकास सिंह, नितिन गुप्ता, आमोद, डॉ. पवन, अमित, राकेश, अरुण जालुआ, मानवेंद्र, मोहित गौड़, धवल, अनीश दुग्गल, आलोक जादू, सुधीर शर्मा, राज शेखर, एसके रॉय, अनुरुद्ध, मयंक, आशीष, मुकुल सिंह, गॉडली, रोनोतोष ने बताया कि श्रीराधा स्काई गार्डन सोसायटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है। जिसकी मांग निवासी पिछले करीब 5-6 साल से करते आ रहे हैं लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने आज तक ना तो मूलभूत सुविधाओं एवं जानमाल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने के लिए कोई काम नहीं किया और ना ही कोई इरादा दिखाया।
निवासियों ने बताया कि आज करीब 8-10 सालों से सोसाइटी चल रही है बावजूद इसके ना तो सोसायटी में फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स है, पूरे बेसमेंट में सीपेज एवं लीकेज है जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे हैं। यहां स्विमिंग पूल भी चालू नहीं है और ना ही क्लब हाउस पूरा बनाया है। सिक्योरिटी एवं हाउसकीपिंग स्टाफ भी आधा कर दिया है। इसके साथ ही बिल्डर ने निवासियों से बिजली कनेक्शन एवं नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला करके आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन एवं किराए का डीजल जनरेटर लगवा दिया, जो कि निवासियों को बिजली एवं पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है। जिस वजह से एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है और एनपीसीएल की बिजली जाने की स्थिति में जेनरेटर बिल्कुल भी नहीं चल पाता है तथा पूरी सोसायटी अन्धकारमय हो जाती है।
 निवासियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की डूबे हुए प्रोजेक्ट को रिवाइव करने की नयी पॉलिसी के अनुसार श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटन कर दी गई है। जिसके बाद अब सोसायटी के हालात पहले से भी ज्यादा खराब हो गए हैं, क्योंकि अब बिल्डर एवं सोसायटी के असली मालिक का ही पता नहीं चल पा रहा है और बिल्डर की गुंडागर्दी एवं तानाशाही पूरे चरम पर है।
निवासियों ने बताया कि आज श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी में सैकड़ों निवासियों ने लगातार तीसरे सप्ताह भी चिलचिलाती धूप एवं कड़ी दोपहर में बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने एवं बिल्डर के द्वारा किये गये करोड़ों के घोटाले के खिलाफ मोर्चा खोला। जिसमें रेजिडेंट बिल्डर के हाई ग्रीन्स कंपनी वाले मेंटेनेंस ऑफिस, सेल्स ऑफिस, सीआरएम ऑफिस एवं प्रोजैक्ट ऑफिस पहुंचकर अपनी समस्या बताना चाही जहां पर सभी जिम्मेदार अधिकारी नदारद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय