Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में 83 करोड़ का घोटाला मामला, सपा नेता गए थे जेल, रिंकू राही की गवाही हुई पूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। ज़िले में समाज कल्याण विभाग में 83 करोड़ के घोटाले के मामले में आज अदालत में तत्कालीन समाज कल्याण अधिकारी की गवाही पूरी हो गयी इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता समेत कई लोग जेल गए थे। अदालत ने अब 13 मार्च की तारीख निर्धारित की है।

26 मार्च 2009 काे जिले के तत्कालीन समाज कल्याण अधिकारी रिंकू सिंह राही पर सुबह के समय बैडमिंटन खेलते हुए गोलियां बरसाकर जानलेवा हमला किया गया था। कई गोलियां लगने से रिंकू राही का जबडा टूट गया था। उन्हें सुभारती अस्पताल मेरठ में भर्ती कराया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने  सपा नेता मुकेश चौधरी सहित 8 लोगों को नामजद किया था, जिसके बाद सभी के विरुद्ध गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। शहर कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर के मुकदमे की विवेचना पूरी कर चार्जशीट कोर्ट में भेज दी थी।

सपा नेता मुकेश चौधरी सहित बाबी उर्फ पंकज, अशोक कश्यप, प्रह़लाद सिंह, अमित कुमार छोकर आदेश ठाकुर आदि के विरुद्ध दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे की सुनवाई की। अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश कोर्ट संख्या-5 के जज अशोक कुमार मामले की सुनवाई कर रहे है।

जनपद में अभियोजन साक्षी के तौर पर पूर्व समाज कल्याण अधिकारी रिंकू सिंह राही ने सोमवार को कोर्ट में पेश होकर गवाही दी। मुख्य परीक्षा के उपरांत तीन दौर की जिरह के बाद रिंकू सिंह राही की गवाही पूरी हो गई। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तिथि 13 मार्च निर्धारित की है।

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी संदीप सिंह ने बताया कि गैंगस्टर कोर्ट में मुकदमे की फाइल जिरह में लगी थी। उन्होंने बताया कि अभियोजन के गवाह रिंकू राही से तीन बार की जिरह के बाद सोमवार को कोर्ट में उनकी गवाही पूरी हो गई।

समाज कल्याण विभाग में 83 करोड़ का घोटाला खोलने वाले तत्कालीन जिला समाज कल्याण अधिकारी रिंकू सिंह राही को गोली मार दी गई थी। गोली खाकर रिंकू राही का हौंसला नहीं डिगा। जिसके बाद रिंकू सिंह राही ने यूपीएससी भी क्लियर किया। वर्तमान में रिंकू सिंह राही आईएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर निजामपुर हापुड़ में प्रिंसिपल के पद पर तैनात हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय