Thursday, May 9, 2024

गुरुग्राम की अवैध कॉलोनियों पर DTCP का एक्शन, ध्वस्त कर मालिकों के खिलाफ की जाएगी FIR

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग (डीटीसीपी) जल्द ही गुरुग्राम में अवैध रूप से बनाई जा रही कॉलोनियों को तोड़ने का अभियान शुरू करेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम के अलग-अलग इलाकों में 20 से ज्यादा अवैध कॉलोनियों की अब तक पहचान की जा चुकी है। ये अवैध कॉलोनियां सोहना, पटौदी, फरुखनगर, भोंडसी, बादशाहपुर, गांव चंदू, बुढेडा और सधराना में बनाई जा रही हैं।

विभाग न केवल इन कॉलोनियों को गिराएगा, बल्कि अवैध कॉलोनियां बनाने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला नगर योजनाकार (प्रवर्तन) मनीष यादव ने बताया, डीटीसीपी ने संबंधित तहसीलदार को स्पष्ट निर्देश दिया है कि इन कॉलोनियों में रजिस्ट्री नहीं की जाए, अगर ऐसा किया जाता है तो संबंधित तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हमने लोगों से इन अवैध कॉलोनियों में निवेश न करने की भी अपील की। ये अवैध कॉलोनियां हरियाणा डेवलपमेंट एंड रेगुलेशन ऑफ अर्बन एरियाज एक्ट के सेक्शन 7ए के तहत आती हैं। किसी भी गतिविधि से पहले टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग से एनओसी लेना अनिवार्य है।

मनीष यादव ने कहा कि अवैध कॉलोनियों के खिलाफ जल्द ही अभियान शुरू किया जाएगा। ग्राम चंदू, बुढेड़ा व सधराना में कृषि भूमि पर की गई रजिस्ट्री की जानकारी संबंधित तहसीलदार से मांगी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय