Sunday, September 8, 2024

मुज़फ्फरनगर में तीन दिन से गायब ग्रामीण का शव पेड़ से लटका मिला, हत्या-आत्महत्या में उलझा मामला

मोरना। क्षेत्र के गाँव योगेन्द्र नगर में मंगलवार से लापता चल रहे 30 वर्षीय ग्रामीण अमित कश्यप का शव गुरुवार की सुबह घने जंगल में पेड़ से लटका मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाया व फोरेंसिक टीम ने गहनता से घटनास्थल की जाँच की है। परिजनों ने अमित द्वारा आत्महत्या करने की आशंका जाहिर की है। बताया जाता है कि अमित कर्ज में डूबा हुआ था जिसके चलते वह मानसिक तनाव से ग्रस्त था।

भोपा थाना क्षेत्र के गाँव योगेन्द्र नगर निवासी रामकुमार कश्यप का पुत्र अमित कश्यप बीते मंगलवार को अचानक लापता हो गया था। परिजनों द्वारा अमित की तलाश सम्भावित स्थानों पर की जा रही थी व परिचितों से पूछताछ भी की जा रही थी किन्तु अमित का कोई पता नहीं लग सका था। ग्रामीण खादर खोला के जंगल में भी अमित की तलाश कर रहे थे कि गुरुवार की सुबह खोला क्षेत्र के घने जंगल में अमित का शव फाँसी लगी हालत में पेड़ से लटका हुआ मिला। अमित का शव मिलने पर गाँव में हड़कम्प मच गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी देव व्रत वाजपेयी व थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव शर्मा ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर घटना स्थल की जांच कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। परिजनों ने बताया कि अमित गुड़ कोल्हुओं में मजदूरी कर परिवार की गुजऱ बसर करता था। गुड़ कोल्हू संचालकों से अमित ने कर्ज भी लिया हुआ था। इसके अलावा अन्य निजी संस्थानों से भी अमित ने कर्ज लिया हुआ था। कर्जदारों द्वारा बार-बार कर्ज माँगने से अमित भारी मानसिक तनाव में चल रहा था।

ग्रामीणों के अनुसार बीती बरसात में आई बाढ़ के कारण उनकी फसलें समाप्त हो गयी हैं, जिससे अब गाँव में मजदूरी के भी लाले हैं। कर्जदारों का कर्ज अदा नहीं हो पा रहा है। गाँव में अधिकतर परिवार कर्जमन्द हैं तथा भारी मानसिक तनाव में हैं। मृतक अमित कश्यप अपने पीछे पत्नी सोनिया व चार छोटे बच्चों देव सात वर्ष, नितिन पाँच वर्ष, खुशी तीन वर्ष व 6  माह के दूध मुंहे बालक अतुल को छोड़ गया है।

पत्नी सोनिया माता विमलेश पिता रामकुमार बहन पूजा व आरती तथा भाई अर्जुन व प्रदुमन  का रो रोकर बुरा हाल है। क्षेत्राधिकारी देव व्रत वाजपेयी ने बताया कि अमित तीन दिनों से गायब था। गुरुवार को उसका शव जंगल में पेड़ से लटका मिला है। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। विधिक कार्रवाई जारी है। पुलिस हत्या की आशंका से भी जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय