Sunday, May 5, 2024

चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किए 2 आईईडी ब्लास्ट, मतदान केंद्र एवं गांव को जवानों ने घेरा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

धमतरी। सिहावा विधानसभा क्षेत्र के नक्सल अतिसंवेदनशील ग्राम पंचायत खल्लारी-गतापार मार्ग में गुरुवार दोपहर नक्सलियों ने मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से दो जगह आईईडी ब्लास्ट किया। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

नक्सल अतिसंवेदनशील गांव के मतदान केंद्र खल्लारी में 17 नवम्बर को मतदान कराने के लिए 16 नवंबर की सुबह से धमतरी स्थित पालिटेक्निक कालेज रुद्री के स्ट्रांग रूम से मतदान दल के अधिकारी कर्मचारी मतदान सामग्री लेकर रवाना हुए। मतदान दल सुरक्षित मतदान केंद्र खल्लारी तो पहुंच गए लेकिन कुछ समय बाद नक्सलियों ने खल्लारी व गातापार मार्ग में सड़क किनारे दो जगह आईईडी ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया। नक्सलियों ने मतदाताओं में दहशत फैलाने और मतदान को प्रभावित करने की उद्देश्य से इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद मतदान केंद्र खल्लारी व गांव को फोर्स के जवानों और पुलिस ने पूरी तरह से घेर रखा है। मतदान दल सुरक्षित केंद्र में है। सुबह से यहां मतदान शुरू हो जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रामीणों के अनुसार बोराई थाना से 10 किलोमीटर दूर ग्राम कारीपानी में आज सुबह नक्सली बैनर पोस्टर चस्पा किया था, जिसे पुलिस टीम ने निकाल लिया है। क्षेत्र में लगातार पिछले तीन दिनों से बैनर पोस्टर चस्पा करने की घटना नक्सली कर रहे हैं, ताकि मतदाता व मतदान प्रभावित हो सके। जवानों और पुलिस सुरक्षा के बीच क्षेत्र में मतदान के लिए सभी प्रक्रियाएं निरंतर जारी है। दो जगह आइइडी ब्लास्ट की घटना का फिलहाल पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है, लेकिन क्षेत्र में पदस्थ जवानों ने इसकी जानकारी दी है। घटना के बाद में पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है।

नक्सलियों के आईईडी की चपेट में ग्रामीण घायल

बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा प्लांट आईईडी की चपेट में गोरगेपारा पुसनार का रहने वाला लच्छू पूनेम आ गया। घायल ग्रामीण को पुसनार स्थित सीआरपीएफ कैंप में प्राथमिक उपचार के बाद एम्बुलेंस से सीएचसी गंगालूर पहुंचाया गया। फ़िलहाल उसका उपचार जिला अस्पताल बीजापुर में किया जा रहा है। इलाके में नक्सलियों के भय के चलते ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय