Saturday, October 12, 2024

राइजिंग राजस्थान वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन विकसित राज्य की दिशा में साबित होगा मील का पत्थर- भजनलाल

भरतपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि हमारी सरकार प्रदेश को एक विकसित राज्य बनाने के लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है और आगामी नौ से ग्यारह दिसंबर तक आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन इस दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शर्मा शुक्रवार को भरतपुर में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट के तहत आयोजित उद्यमियों के संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार प्रदान करने के लिए छोटे एवं स्थानीय निवेश भी महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए छोटे उद्योगों को सब्सिडी, जमीन आदि में विशेष रियायतें प्रदान की जा रही हैं। साथ ही उद्योगों को सभी जरूरी मंजूरी के लिए सिंगल विंडो सिस्टम विकसित किया गया है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नौ महीने के अल्प समय में ही पेपर लीक के मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर युवाओं के सपनों को रौंदने वालों को सलाखों के पीछे पहुंचाने सहित कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भरतपुर में ऐतिहासिक एवं प्राकृतिक पर्यटन की संभावनाओं के मद्देनजर सौन्दर्यकरण एवं सुव्यवस्थित विकास कार्य कराये जा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय