Monday, May 20, 2024

शामली में रालोद ने दिया एडीएम को ज्ञापन, किसानों को फसलों के नुकसान की भरपाई कराने की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। बिन मौसम हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुए नुकसान का मुआयना कराकर मुआवजा दिलाये जाने की मांग को लेकर रालोद कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होने किसानों के सभी तरह के कर्ज माफ कराये जाने की भी मांग की है।

शनिवार को रालोद जिलाध्यक्ष वाजिद अली के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता सदर विधायक प्रसन्न चौधरी के कार्यालय पर इकटठा हुए जहां उन्होने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एडीएम संतोष कुमार सिंह को सौंपा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिए ज्ञापन में उन्होंने कहा कि बीते तीन दिनों से पूरे प्रदेश में ओलावृष्टि बेमौसम बरसात तथा तेज़ आंधी के कारण आलू, मदर, मसरूम, गेंहू  तथा आम की फसलोें को नुकसान हुआ है। कुदरत के कहर ने किसानों की कमर तोड दी है। गेंहू और सरसों की फसल टूटकर खेतों में गिरने से भारी नुकसान हुआ है। मिर्जापुर, जोनपुर, हमीरपुर और महोबा सहित कई जनपदों में आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई।

उन्होने मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख का मुआवजा व परिवार के सदस्य को एक सरकारी नौकरी देने की मांग की। बर्बाद हुई फसलों का मुआयना कराकर मुआवजा देने, आम के बाग के नुकसान का मुआवजा देने तथा किसानों के सभी तरह के कर्ज माफ कराये जाने की भी मांग की है।

इस अवसर पर सदर विधायक प्रसन्न चौधरी , थानाभवन विधायक अशरफ अली खान, जिलाध्यक्ष वाजिद अली, पूर्व विधायक नवाजिश आलम, रणकुमार, विकास धीमान, देवानंद गौड, विजय कौशिक, बिजेन्द्र मलिक, इकराम अली, बाबूराम पंवार, विकास मलिक, विपिन कुमार, राजीव निर्वाल, धीर सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय