Sunday, September 22, 2024

लूटपाट का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

हमीरपुर। दम्पति के साथ लूटपाट की वारदात में शामिल रहे एक अभियुक्त ने मोबाइल और बाइक की बरामदगी के दौरान शनिवार को जंगल में छिपाए गए असलहे से पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी लुटेरे को पैर में गोली मारकर दबोच लिया।

18 सितम्बर को महोबा जनपद के खरेला निवासी बृजेंद्र कुमार अनुरागी अपनी पत्नी कन्याकुमारी के साथ बाइक से अपनी बहन के घर कछवाकला जाने को निकला था। जिसे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड पर बसोठ और गुंदेला के बीच तीन बाइक सवार लुटेरों ने लूट लिया था। लुटेरे 20 हजार रुपये कैश, एक मंगलसूत्र और मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे। मुस्करा पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर लूट की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। एसपी ने घटना के खुलासे को लेकर एसओजी और सर्विलांस सेल को भी लगाया था। एएसपी एमके गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने जांच-पड़ताल के दौरान प्रकाश में आए अभियुक्त ओमप्रकाश निवासी ग्राम बिहूंनी थाना मुस्करा को कल गिरफ्तार किया था। जिसके कब्जे से लूट के 2200 रुपये बरामद किए गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूछताछ करने पर अभियुक्त ने बताया था कि घटना में प्रयुक्त बाइक और छीना गया मोबाइल फोन मौदहा बांध रोड के जंगल में छिपा दिया है, जिसे वह बरामद करवा देगा। जिस पर पुलिस टीम 21 सितम्बर को ओमप्रकाश को लेकर बताए गए स्थान पर पहुंची, जहां बाइक बरामद हो गई। अभियुक्त ने मोबाइल फोन निकालने की बात कहते हुए जैसे ही झाड़ियों में झुका वैसे ही पहले से छिपाए गए मोबाइल फोन के साथ अवैध असलहा से पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया और भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने अभियुक्त को आत्मसमर्पण के लिए ललकारा तो पुनः उसने पुलिस पर तमंचा तान दिया। तब पुलिस ने भी गोली चलाई, जो ओमप्रकाश के दाहिने पैर के घुटने के नीचे लगी है। मौके पर ही उसके कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस व मोबाइल फोन बरामद किया है। अभियुक्त के विरुद्ध पुलिस मुठभेड़ व आर्म्स एक्ट का भी मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय