Sunday, October 27, 2024

आरपीएफ ने राजस्थान के यात्री का बैग वापस कर ड्यूटी का निभाया फर्ज, 20 लाख रुपये का था सामान

कानपुर रेलवे की सुरक्षा के साथ कानपुर आरपीएफ की टीम ने शनिवार को नेक कार्य कर ड्यूटी का फर्ज निभाया है। आरपीएफ ने ज्वैलरी सहित मंहगे सामान से भरे बैग को उस यात्री को सौंप दिया जिसकी पत्नी से बैग गायब हो गया था। बैग में भरे सामान की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये आंकी गई है।

निरीक्षक क्राइम विंग कानपुर अजीत तिवारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को मण्डल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष प्रयागराज से सूचना प्राप्त हुई कि गाडी संख्या 14038 सिलचर पूर्वोत्तर सम्पर्क क्रांति के एक यात्री के पत्नी का काले रंग का लेडीज बैग गायब है। इस पर फौरन एक संयुक्त टीम का गठन किया गया और कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर सघन चेकिंग व खोजबीन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान टीम को एक लावारिस काले रंग का लेडिज बैग प्लेटफार्म नम्बर सात के अंतिम छोर पर रेल लाईन के किनारे मिला। मौके पर शशांक प्रजापति पुत्र अनिल कुमार (अनुबंधित रेलवे सर्विस सेंगर सिक्यूरिटी एण्ड लेबर सर्विस के सुपरवाईजर स्वतंत्र गवाह) को बुलाकर उक्त बैग को चेक किया गया

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसमें काफी सामान प्राप्त हुआ। सामान इस प्रकार रहा-23300 रुपए नगद, एक छोटे लाल पर्स में सफेद धातु की दो जोड़ी पायल, एक सफेद धातु की मोती की पायल, दो सफेद धातु की अंगूठी, तीन ब्रेसलेट पीली धातु, एक लॉकेट चैन पीली धातु, दो पीली धातु के कंगन, एक चैन पीली धातु, एक रुद्राक्ष चैन पीली धातु, एक घड़ी पीली धातु, एक लॉकेट चैन पीली धातु, छह अगूठी पीली धातु, दो जोड़ी टॉप्स पीली धातु, तीन काले मोती के ब्रेसलेट, एक सफेद धातु का सिक्का, एक आई फोन-12, एक चाभी गुच्छा व मेकअप का सामान।

इन सब बरामद सामान की अनुमानित कीमत करीब बीस लाख रुपये है और बरामदगी की जानकारी नियंत्रण कक्ष को दी गई। सूचना पर शनिवार को राजस्थान निवासी यात्री अनिल कुमार गोलछा सेंट्रल स्टेशन कानपुर आया और नियमत: जांच पड़ताल करने के बाद यात्री को पूरा सामान चेक कराते हुए बैग सुपुर्द कर दिया गया। सामान से भरा बैग पाकर यात्री में खुशी का ठिकाना नहीं रहा और आरपीएफ को धन्यवाद दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय