Sunday, April 28, 2024

सनातन यात्रा का मेरठ में जोरदार स्वागत, दीपांकर महाराज ने कही ये बात  

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ पहुंची सनातन यात्रा का मेरठ में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान दीपांकर महाराज और साधू संतों का यात्रा संयोजक संजीव अग्रवाल ने फूल मालाओं से स्वागत किया।

विश्व हिंदू महासंघ द्वारा 2 दिसंबर मेरठ की क्रांति धरा से शुरू हुई सनातन यात्रा पश्चिम उत्तर प्रदेश के हापुड बृजघाट, गजरौला, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, कासगंज, हाथरस, मथुरा, अलीगढ़, नोएडा  गाजियाबाद, मोदीनगर होते हुए मेरठ पहुंची। विश्व हिंदू महासंघ की सनातन यात्रा में सैकड़ों गाड़ियों का काफिला मेरठ में एंट्री किया और परतापुर, कंकरखेड़ा, हनुमान चौक, वेस्टर्न कचहरी रोड, सनातन धर्म इंटर कॉलेज, मेरठ कैंट, पुल रोड से होते हुए रोहटा रोड राधा स्वामी सत्संग भवन पर पहुंचा। जहां पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसके बाद सनातन यात्रा के समापन की घोषणा की गई। कार्यक्रम में देश के बड़े-बड़े संतों का सानिध्य आशीर्वाद प्राप्त किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य रूप से सनातन यात्रा के मार्गदर्शक स्वामी दीपंकर महाराज रहे। इसके अलावा शाकंभरी पीठ के सहजानंद महाराज तथा नाथ पीठ से संगठन के राष्ट्रीय संयोजक मुकेश नाथ महाराज और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंकज नाथ के अलावा अन्य साधु संतों की गौरवमय उपस्थिति रही। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए और सनातन धर्म राष्ट्र स्थापना के लिए अपना समर्थन देने की बात रखी। इस दौरान दीपांकर महाराज ने कहा कि हिंदू धर्म की रक्षा के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए। हमे अपनी सनातनी धर्म और परंपराओं की रक्षा करनी है। इसके लिए आने वाली पीढी में संस्कार डालने होंगे। ये तभी संभव होगा जबकि हिंदू धर्मावलंबी इसकी पहल करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय