Friday, July 19, 2024

नोएडा में स्कूल चलो अभियान के दूसरा चरण शुरू, डीएम ने स्कूल आने वाले बच्चों का किया स्वागत

नोएडा। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर स्कूल चलो अभियान के दूसरे चरण में सोमवार जनपद गौतमबुद्व नगर के 511 परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों द्वारा एक उत्सव का रूप देते हुए विद्यालयों को फूल, पत्ती, रंगोली एवं गुब्बारों से सजाया गया तथा विद्यालय आने वाले बच्चों को रोली टीका लगाकर उनका स्वागत किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कंपोजिट विद्यालय सेक्टर-12 पहुंचकर स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने विद्यालय आने वाले बच्चों को रोली टीका लगाकर उनका स्वागत करते हुए बच्चों को रुचिकर भोजन खीर, हलवा आदि का वितरण किया। उन्होंने बच्चों से पूछा कि वह भविष्य में क्या बनना चाहते हैं और उसी के अनुसार उनका मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि परिषदीय विद्यालय में अपने बच्चों का नामांकन कराने के साथ ही उनको नियमित विद्यालय भेजें। इस अवसर पर डीएम ने विद्यालय परिसर में छायादार व फलदार पौधों का रोपण भी किया।

 

वहीं मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह ने प्राथमिक विद्यालय मलकपुर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर नव प्रवेशित बच्चों का रोली टीका लगाकर स्वागत किया। बच्चों व शिक्षकों को स्कूल चलो अभियान को सफल बनाए जाने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अलावा जनपद के 61 जनपद स्तरीय, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, जिला समन्वयक, डायट मेण्टर, एसआरजी व एआरपी द्वारा आवंटित विद्यालय में भी नवप्रवेशित बच्चों का स्वागत करते हुए उनको प्रतिदिन स्कूल आने के लिए प्रेरित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय