Wednesday, May 8, 2024

कर्नाटक पर आया दूसरा सर्वे, बीजेपी की सरकार फिर बनने का दावा, येदियुरप्पा कर्नाटक के सबसे लोकप्रिय नेता !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चेन्नई, | एडुप्रेस समूह द्वारा कराए गए एक ओपिनियन पोल में कहा गया है कि सत्तारूढ़ भाजपा कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी। 25-30 मार्च के बीच किए गए सर्वे के अनुसार, भाजपा के 110 से 120 के बीच सीटें जीतने की संभावना है, जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस 70 से 80 सीटें जीत सकती है। जनता दल-सेक्युलर को 10 से 15 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि अन्य को 4 से 9 सीटें मिलने का अनुमान है।

दक्षिण भारत की चुनाव विश्लेषण संस्था एडुप्रेस ग्रुप ने राज्य के 50 निर्वाचन क्षेत्रों और 183 मतदान केंद्रों में 18,331 उत्तरदाताओं के बीच सर्वेक्षण किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चुनाव विश्लेषक और एडुप्रेस समूह के अध्यक्ष जॉर्जकुट्टी ने  बताया कि सर्वेक्षण के मुताबिक, भाजपा को कुल पड़े मतों का 43 फीसदी और कांग्रेस को 37 फीसदी वोट मिलने की संभावना है।

सर्वे में भविष्यवाणी की गई है कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और अनुभवी भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के सबसे लोकप्रिय नेता हैं और सर्वे में शामिल 23 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में उनका समर्थन किया।

भविष्यवाणी की गई है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार उन सर्वे में अगले लोकप्रिय नेता हैं और सर्वे में शामिल 22 प्रतिशत लोग उन्हें अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया 20 प्रतिशत के वोट शेयर के साथ सर्वे में तीसरे स्थान पर आए, जबकि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार 19 प्रतिशत वोट शेयर के साथ चौथे स्थान पर रहे। जबिक सर्वे में एचडी कुमारस्वामी को 10 फीसदी समर्थन मिला है।

दिलचस्प बात यह है कि मौजूदा मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से केवल 5 प्रतिशत वोट शेयर हासिल कर सके। हालांकि, मतदाता राज्य में भाजपा सरकार को जारी रखना चाहते हैं।

जॉर्जकुट्टी ने कहा कि अप्रैल के पहले हफ्ते में हम अगला सर्वे करेंगे। ये शुरुआती दिन हैं, बीजेपी को स्पष्ट बढ़त हासिल है, लेकिन कांग्रेस करीब से पीछा कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय