Saturday, April 27, 2024

मथुरा जंक्शन पर सेना के जवान को आया हार्ट अटैक, आरपीएफ ने बचाई जान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा। रेलवे द्वारा चलाएं जा रहे आपरेशन जीवन रक्षा के तहत गुरुवार मथुरा आरपीएफ के प्रयास से हार्ट अटैक से पीड़ित सेना के जवान को समय से उपचार दिलवाकर जान बचाई है। यह जानकारी आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अवधेश गोस्वामी ने दी है।

गौरतलब हो कि आगरा कंट्रोल से आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अवधेश गोस्वामी को गुरुवार सूचना मिली कि कर्नाटक सम्पर्क क्रांति के कोच संख्या एस-सिक्स की सीट संख्या 61 पर सफर कर रहे यात्री की तबीयत खराब है। सूचना के बाद प्रभारी निरीक्षक उप निरीक्षक एलपी पचौरी और मय बल के सदस्यों के साथ मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंच गए। ट्रेन का ठहराव जंक्शन पर नहीं था। आरपीएफ ने रेलवे के उच्चाधिकारियों से सम्पर्क कर ट्रेन को जंक्शन पर रुकवाया और कोच में सवार यात्री को तत्काल नीचे उतार कर उसे प्राथमिक उपचार दिया गया। एंबुलेंस मंगाकर उसे सैनिक अस्पताल बेहतर इलाज के लिए भिजवाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अवधेश गोस्वामी ने बताया कि कर्नाटक सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस में सफर कर रहे यात्री की तबीयत खराब होने की सूचना कंट्रोल से मिली थी। ट्रेन 9:49 पर जंक्शन पहुंची। यात्री को तत्काल नीचे उतार कर उसे प्राथमिक उपचार दिया गया।

यात्री की पहचान 42 वर्षीय रंजीत कुमार के रूप में हुई। रंजीत सशस्त्र सेना में तैनात हैं। उनकी पत्नी भी साथ थी। रंजीत को अचानक हार्ट अटैक आया था। आपरेशन जीवन रक्षा के तहत एम्बुलेंस मंगा कर उन्हें सैनिक अस्पताल भिजवाया। उनकी मदद के लिए आपीएफ के सिपाही विजय सिंह को भी साथ भेजा गया। समय से इलाज मिल जाने के कारण सेना के जवान की जान बच गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय