Friday, April 26, 2024

मुजफ्फरनगर में उत्पीड़न के खिलाफ माध्यमिक शिक्षक धरने पर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के रोडवेज बस स्टैंड स्थित एसडी इंटर कॉलेज में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने दिया धरना शिक्षकों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए थाना सिविल लाइन पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान डीएवी इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य शिव कुमार यादव ने कहा कि मुजफ्फरनगर सिविल लाइन पुलिस निष्पक्ष कार्यवाही नहीं कर रही है और शिक्षकों में भय का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि इसके लिए जरूरत पड़ी तो माध्यमिक शिक्षा संघ के साथ मिलकर सभी शिक्षक सड़कों पर उतरेंगे और बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

छात्र को स्कूल से डाट कर घर भेजने के प्रकरण में थाना सिविल लाइन पुलिस ने अध्यापक मनीष गर्ग और प्राचार्य सोहन पाल सिंह पर आत्महत्या के लिए उकसाने और एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया हैं। बता दें कि गत कल ग्रामीणों के साथ परिजनों ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी।

 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ प्रदेश उपाध्यक्ष शिवकुमार ने कहा की यह घटना एक बच्चे को लेकर के हुई है। वह बच्चा छात्रा को परेशान कर रहा था जिसकी शिकायत छात्रा ने अध्यापक मनीष गर्ग से की थी। अध्यापक मनीष गर्ग ने छात्र से अपने माता-पिता को बुलाने के लिए कहा और घर भेज दिया जिसके बाद इस बच्चे ने रेल के आगे कटकर आत्महत्या कर ली। इसमें अध्यापक की क्या गलती है और प्राचार्य तो उससे आज तक मिले ही नहीं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने जबरदस्ती मनीष गर्ग का नाम लिखवाया और जबरजस्ती ही प्राचार्य का नाम लिखवाया गया। उन्होंने कहा कि यदि इस तरह की भावनाएं उनके मन में है कि जबरदस्ती मुकदमा लिखवा कर के अध्यापकों पर कार्यवाही की जाए तो अध्यापक भी पीछे नहीं हटेंगे इसके लिए बड़ा आंदोलन करेंगे।

 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष राहुल कुशवाहा ने कहा कि इस तरह से उत्पीड़न यदि शिक्षकों का होगा तो हम स्कूल नहीं चला पाएंगे और छात्रों को विद्या नहीं दे पाएंगे उन्होंने कहा कि यदि यही हाल रहे तो हम डीएम ऑफिस और सीएम कार्यलय तक धरना प्रदर्शन करेंगे।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय