Saturday, July 27, 2024

फिरोजाबाद में टैंक की सफाई से 12 वर्ष बाद खुला हत्या का राज, महिला सहित दो गिरफ्तार

फिरोजाबाद। थाना उत्तर पुलिस टीम ने रविवार को 12 वर्ष पूर्व गुम हुए छोटेलाल की हत्या का खुलासा किया है। छोटेलाल की हत्या का राज सीवर टैंक की सफाई के दौरान खुला। पुलिस ने महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

थानाध्यक्ष उत्तर वैभव कुमार सिंह ने बताया कि कृष्णानगर निवासी सुदामा छोटे लाल की गुमशुदगी थाना उत्तर में 13 फरवरी 2012 को दर्ज हुई थी। उसका कंकाल 23 जनवरी 2023 को कृष्णानगर निवासी दो भाई सुनील नीरज द्वारा उमेश चन्द्र को बिक्री किये गये मकान के सीवर टैंक की सफाई के दौरान बरामद हुआ था। मृतक छोटेलाल की शिनाख्त कपड़ो से मृतक के भाई धनीराम उर्फ धन सिंह ने की थी। साथ ही हत्या कर शव गायब करने का मुकदमा दर्ज कराया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि जांच के बाद साक्ष्य के आधार पर रविवार को अभियुक्त नीरज और महिला पुष्पा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में अभियुक्तों ने छोटेलाल सुनील का दोस्त था। उसके साथ जुआ खेलता था। सुनील ने अपने भाई नीरज कुमार की चल अचल सम्पत्ति को जुआ में छोटेलाल को गिरवी में रख दिया। इसका विरोध जब अभियुक्त नीरज कुमार और पुष्पा देवी ने किया तो सुनील ने छोटेलाल का पक्ष लेते हुये अपने भाई व पत्नी से मारपीट की थी।

इसका बदला लेने के लिये अभियुक्त नीरज कुमार ने भाई सुनील कुमार के साथ घर बुलाकर पुष्पा देवी के साथ मिलकर छोटेलाल की हत्या के थी। घऱ में बने सीवर टैंक में लाश को छिपा दिया था और उस मकान को बिक्री कर दिया। मकान क्रय करने वाले उमेश चन्द्र द्वारा टैंक की सफाई करते समय टैंक से कंकाल मिलने से छोटेलाल की हत्या का राज खुल सका।

पुलिस के अनुसार इस हत्याकांड में शामिल अभियुक्त सुनील कुमार की मृत्यु वर्ष 2018 में हो गयी थी। शेष दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,355FollowersFollow
83,303SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय