Friday, April 26, 2024

उत्तरकाशी के पुरोला में 19 जून तक धारा 144 लागू, सीएम धामी ने की शांति की अपील

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के पुरोला में लव जिहाद के हंगामे के बीच 15 जून को महापंचायत होनी थी। इससे पहले ही पुरोला नगर क्षेत्र में जिला प्रशासन ने 14 जून से लेकर 19 जून तक धारा 144 लागू कर दी है। महापंचायत को देखते हुए नगर में रह रहे मुस्लिम समुदाय के तीन परिवार कुछ दिनों के लिए शहर से बाहर चले गए हैं। यह तीनों परिवार बुधवार सुबह ही अपने घरों में ताला लगाकर पुरोला शहर से बाहर चले गए। एसडीएम पुरोला देवानंद शर्मा ने धारा 144 लगाने की जानकारी दी। वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने अशांति फैलाने वालों पर एनएसए लगाने की बात भी कही है। इस बीच पुरोला से तीन और मुस्लिम परिवार बाहर चले गए हैं। सीएम धामी ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है।

उत्तरकाशी का पुरोला इन दिनों लव जिहाद की घटना और उसके बाद मचे बवाल के कारण राष्ट्रीय स्तर पर छाया हुआ है। लव जिहाद की घटना के बाद से हिंदू संगठन लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 15 जून को हिंदू संगठनों ने महापंचायत की घोषणा की थी। हालांकि जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है। अब जिला प्रशासन ने पुरोला में 14 जून से 19 जून तक यानी 6 दिन के लिए धारा 144 लागू कर दी है। पुरोला के एसडीएम देवानंद शर्मा का कहना है कि धारा 144 का सख्ती से पालन किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुरोला में 15 जून को प्रस्तावित महापंचायत को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि- हमने सभी से शांति बनाए रखने और कानून को अपने हाथ में नहीं लेने की अपील की है। कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी अशोक कुमार ने भी लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से तैयार हैं। हम राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी कदम उठा रहे हैं। किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जो लोग कानून तोड़ने की कोशिश करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन ने पुरोला में 15 जून को होने वाली महापंचायत के लिए अनुमति नहीं दी है। पुरोला में लव जिहाद की घटना के बाद हिंदू संगठनों ने 15 जून को महापंचायत का एलान किया था। घटना के बाद फैली दहशत के कारण पुरोला में अभी तक मुस्लिम समुदाय के एक दर्जन से ज्यादा व्यापारी दुकान बंद कर पलायन कर चुके हैं।

महापंचायत के एलान के कारण प्रदेश में माहौल गरम है। पुलिस ने पुरोला में देर रात पीएसी की एक और प्लाटून भी तैनात की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय