Sunday, May 12, 2024

कांग्रेस की जनता के लिए सात गारंटी जनता एवं कांग्रेस की ताकत-गहलोत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस की जनता के लिए सात गारंटी राजस्थान की जनता की ताकत के साथ-साथ कांग्रेस की ताकत है।

गहलोत सोमवार को यहां कांग्रेस प्रत्याशी अजय अग्रवाल के समर्थन में कंपनी बाग में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नाम लिए बिना कहा कि उनके पास ईडी है तो हमारे पास जनता के लिए गारंटी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी कच्ची है और चुनाव के बाद पांच साल तक मोदी राजस्थान में नहीं आएंगे। काम तो राजस्थान के सरकार को करना होता है और किसी को मुख्यमंत्री पद पर थोप देंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सहित भाजपा नेता जाति और धर्म के नाम पर भड़का रहे हैं। लोकतंत्र खतरे में हैं उनके नेताओं के भाषण एक ही तरह के होते हैं। इनको अगर चर्चा करनी है तो कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की करनी चाहिए। हमने जो पांच साल में काम किया है उसकी आलोचना करो। कहीं कोई कमी है उस पर बात करें लेकिन उनके पास कोई विजन नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गहलोत ने कांग्रेस सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने गारंटी दी है। कानून बनाए हैं। ग्रामीण इलाके में रोजगार के साथ शहरों में भी रोजगार योजना लागू की है। 25 लाख रुपए तक का बीमा दिया गया है। सौ यूनिट बिजली फ्री दी है। पेपरलीक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार सहित कई राज्यों में पेपरलीक हुए हैं लेकिन भाजपा के नेता राजस्थान के पेपर लीक की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में जब पेपर लीक हो रहे हैं ऐसे में प्रधानमंत्री को देखना चाहिए कि आखिर इसके पीछे क्या कारण है कि पेपरलीक हो रहे हैं। कौन से गिरोह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पेपरलीक को लेकर राजस्थान में कानून बनाए गए हैं और 200 लोग गिरफ्तार किए गए हैं जो इसमें शामिल हैं बुलडोजर से उनके मकान गिराए गए हैं और आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान किया गया है।

 

गौ सेवा को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार गायों पर बहुत कम कर रही है और अब तो दो किलो गोबर भी खरीद रही है कि वह गायों के लिए कांग्रेस सरकार ने अनुदान दिया है लंपी बीमारी के दौरान भी काम किया है। बीमार गायों को लेकर गोपालको को अनुदान दिया गया। यह वाले गायों को लेकर भाजपा गो भक्त बनते हैं। यह ढोंगी लोग हैं। उन्होंने कहा कि सरकार रिपीट होती है तो अभी महिलाओं को 40 लाख महिलाओं को मोबाइल दिए हैं। महिलाओं को एक करोड़ और मोबाइल बांटे जाएंगे। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि खाद्य सुरक्षा का दायरा बढ़ाकर रसोई गैस सिलेंडर ₹400 रुपए में दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय