Tuesday, June 25, 2024

नोएडा में शनि का प्रकोप, तीन फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 29 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

नोएडा। नोएडा में आज शनि देव की दृष्टि कुछ ठीक नहीं रही। शहर में आज कई हादसे हुए। इन सबसे बड़ी
 घटना में आग लगने की रही। थाना फेस -तीन क्षेत्र के सेक्टर 67 में स्थित एक एक्सपोर्ट गारमेंट कंपनी में आग लग गई। आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया, तथा आसपास की दो अन्य कंपनियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। दमकल विभाग की  29 गाड़ियां दोपहर से रात तक आग बुझाने में जुटी हुई है। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का कार्य जारी था।
 मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि शनिवार दोपहर को दमकल विभाग को सूचना मिली कि  सेक्टर 67 के बी- 57 में स्थित गारमेंट एक्सपोर्ट की फैक्ट्री में आग लग गई है। आग फैक्ट्री के पिछले भाग में लगी थी। देखते-देखते आग ने बी-58 में स्थित दवाई बनाने वाली कंपनी और एक अन्य फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि आग की सूचना पाकर दमकल विभाग के 29 गाड़ियां मौके पर पहुंची है।
उन्होंने बताया कि गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ की गाड़ियां भी बुलाई गई है। उन्होंने बताया कि बाहर का तापमान ज्यादा होने और हवा तेज होने की वजह से आग बुझाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि करीब 7 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है, अभी भी आग पर पूर्णतया काबू नहीं पाया गया है। उन्होंने बताया की स्थिति कंट्रोल में है। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं है। तीन फैक्ट्रियों में लगी आग के चलते सेक्टर 67 में स्थित फैक्ट्रियों मे काम करने वाले श्रमिकों में दहशत का माहौल है। आग के चलते चारों तरफ धुआं धुआं फैल गया है। कई कंपनियों में काम करने वाले लोग काम छोड़कर बाहर निकल गए तथा आसपास की कुछ कंपनियों को उनके मालिकों ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खुद ही  बंद कर दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय