Friday, April 26, 2024

नोएडा में बदमाशों से मुठभेड़ के बाद डॉक्टर मांगते है पुलिस से रिश्वत, ऑडियो हुआ वायरल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गौतमबुद्ध नगर। यूपी में योगी राज में पुलिस की रोज मुठभेड़ होती रहती है, प्रदेश में बदमाश को पकड़कर लंगड़ा करने की खबर आती है, इसी बीच नॉएडा से एक बड़ी हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहाँ  गुंडों से मुठभेड़ के बाद पुलिस से डॉक्टर और हेल्थ डिपार्टमेंट के कर्मचारी रिश्वत मांगते नजर आए अगर पुलिस पैसे नहीं देती है तो घायल बदमाश की मेडिकल रिपोर्ट में ‘ब्लैकनिंग’ लिखने की धमकी दी जा रही है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमे बिसरख हेल्थ सेंटर में कार्यरत एक फार्मासिस्ट और एक पुलिस वाले के बीच चल रही बातचीत का ऑडियो सामने आया है। जिसमें सुना जा सकता है कि तथाकथित फार्मासिस्ट रिपोर्ट बनाने के लिए 25 हजार रुपये मांग रहा है।  इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने जांच करवाने की बात कही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ऑडियो के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पिछले दिनों एनकाउंटर हुआ। पुलिस वाले पांव में गोली लगने से घायल बदमाश को लेकर बिसरख अस्पताल पहुंचे। वहां उसका मेडिकोलीगल होना था। मौके पर मौजूद फार्मासिस्ट ने सब इंस्पेक्टर से पैसे की मांग की। उसने सीधे तौर पर कहा कि डॉक्टर साहब ने 20 हजार रुपये मांगे हैं।5 हज़ार उसके होंगे।  कुल मिलाकर 25 हजार रुपये देने पड़ेगे। अगर इतने पैसे नहीं देंगे तो डॉक्टर साहब अपने हिसाब से रिपोर्ट लिखेंगे। इंजरी पॉइंट पर ब्लैकनिंग है। करीब 5 मिनट और 10 सेकेण्ड के इस ऑडियों में स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी के बीच पुराने मामलों और उस वक्त दिए गए पैसों का जिक्र किया गया।

इस बातचीत में किसी डॉक्टर गिरीश और उनकी पुरानी रिपोर्ट का जिक्र है। एसटीएफ के किसी बिगड़े केस पर भी चर्चा हो रही है। ब्लैकनिंग को लेकर स्वास्थ्यकर्मी सलाह देता है कि आप लोग थोड़ा ध्यान दिया करो। थोड़ा तो चलता है लेकिन जब बहुत ज्यादा हो तो डॉक्टर क्या करेगा? अब सारे डॉक्टरों ने तय कर लिया है कि इस तरह की रिपोर्ट बनाने में 25 हजार रुपये से कम नहीं लेंगे।

गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने इस मामले पर किसी मजिस्ट्रेट से जांच करवाने की बात कही है। उन्होंने इसे बेहद गलत बताया है। दूसरी ओर बिसरख अस्पताल के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि हमने लोगों को सावधान रहने के लिए जगह-जगह लिखा है कि यहाँ इस तरह किसी के बहकावे में न आये , उन्होंने उनके स्वास्थ्य केंद्र पर ऐसी किसी गतिवधि से स्पष्ट इंकार किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय