Wednesday, April 17, 2024

देवबंद में रेल चक्का जाम करने निकले किसानों को पुलिस ने रोका,राष्ट्रपति के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद (सहारनपुर)। किसानों की समस्याओं को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देवबंद में रेल ट्रैक पर चक्का जाम करने आ रहे भारतीय किसान यूनियन (वर्मा) के किसानों को पुलिस ने तलहेड़ी में रोक लिया। इस दौरान किसानों ने नारेबाजी करते हुए राष्ट्रपति को प्रेषित ज्ञापन एसडीएम सौंपा।
भाकियू (वर्मा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा के नेतृत्व में किसान खेड़ामुगल गांव में इकट्ठा हुए। यहां से वह वाहनों के द्वारा देवबंद रेलवे ट्रैक पर चक्का जाम करने के लिए निकले। जब वह तल्हेड़ी में पहुंचे, वहां पहले से मौजूद पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसको लेकर किसानों की पुलिस के साथ तीखी नोक-झोंक भी हुई। इस दौरान भगत सिंह वर्मा ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार किसानों के मान सम्मान के साथ खिलवाड़ कर रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकारें जान बूझकर किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं कर रही हैं।

 

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वर्मा ने कहा कि समस्याओं समाधान होने तक संयुक्त किसान मोर्चा का संघर्ष जारी रहेगा। राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में किसानों ने गन्ने का भाव छह सौ रुपये क्विंटल किए जाने, फसलों पर एमएसपी की गारंटी, मनरेगा योजना को खातों से जोड़ने और बुजुर्ग किसानों को दस हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दिए जाने सहित अन्य मांगे की। इस दौरान मनोज कुमार, इकराम, हाजी सुलेमान, हरिओम पाल, अमरदीप सनी, ओम सिंह, विनय कुमार, डॉ. अशोक मलिक, सोनू प्रजापति और इरशाद, हाफिज मुर्तजा त्यागी, ऋषिपाल प्रधान, मास्टर रईस, सरदार गुरविंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय