Sunday, May 12, 2024

शामली में साप्ताहिक बंदी में भी बेखौफ खुली दुकानें

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। शहर में साप्ताहिक बंदी में व्यापारियों की दुकानदारी बेखौफ खुली रही। श्रम विभाग की उदासीनता के चलते कुछ व्यापारी अपनी मनमानी के चलते साप्ताहिक बंदी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बाजार से लेकर मंडी तक भी दुकाने खुलने से श्रमिक अवकाश के दिन भी कार्य करने को मजबूर है।

रविवार को शामली शहर में साप्ताहिक बंदी घोषित है। ताकि श्रमिकों को सप्ताह में एक दिन राहत मिल सके, लेकिन यहां साप्ताहिक बंदी कागजों में सिमट कर रह गई है। शहर के बडा बाजार, गांधी चौक, कबाडी बाजार, दिल्ली रोड, माजरा रोड, शिव चौक पर दुकानदार अपनी दुकाने खोले बैठे रहे, जहां साप्ताहिक बंदी में भी दुकानें खुली रहने से श्रमिकों में रोष व्याप्त है। इसके अलावा शहर के रेलवे रोड पर भी दिनभर दुकाने खुली रही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यही नही कुछ दुकानदारों ने अपने अपने माल के वाहन दिनभर दुकान के बाहर खडे रखे और साप्ताहिक बंदी के बावजूद श्रमिक दुकानों पर कार्य करते रहे। साप्ताहिक बंदी में दुकानें खुलने के कारण श्रमिकों को शोषण होता है। इसी को लेकर डीएम ने सख्ताई के साथ साप्ताहिक बंदी का पालन सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दे रखे हैं। बावजूद इसके श्रम विभाग उदासीन है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय