Friday, April 19, 2024

श्रावस्ती सांसद राम शिरोमणि बसपा से निष्कासित,लगे ये गंभीर आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्रावस्ती। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बलरामपुर जिले के जिलाध्यक्ष लालचन्द कोरी और जिलाध्यक्ष अम्बेडकर नगर सुनील सावंत गौतम ने एक साथ विज्ञप्ति जारी कर सांसद राम शिरोमणि को अनुशासनहीनता और बसपा विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाये जाने के बाद निष्कासित किया। जिलाध्यक्षों ने सांसद राम शिरोमणि के निष्कासन की जानकारी लखनऊ के प्रदेश कार्यालय और मीडिया को दे दी है।

जिलाध्यक्ष लालचन्द कोरी ने बताया कि बसपा के टिकट पर पिछली बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले सांसद राम शिरोमणि के विरुद्ध पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई बार शिकायतें की। इसके बाद सांसद की मौजूदा गतिविधियों की जांच करायी गयी तो उनके दूसरे राजनीतिक दल से सम्पर्क में होने की बात सामने आयी। बसपा विरोधी गतिविधि में लिप्त होने की पूरी सच्चाई जानने के बाद ही निष्कासन किया गया है।

उन्होंने बताया कि राम शिरोमणि वर्मा के भाई सुरेश वर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित कर दिया गया है। पहले भी इनकी शिकायतें आती रही, इस बार जांच पड़ताल कर कार्रवाई की गयी है। बसपा की अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती एवं राष्ट्रीय पदाधिकारियों को निष्कासन संबंधित जानकारी दे दी गयी है।

अम्बेडकर नगर जिले के बसपा जिलाध्यक्ष सुनील सावंत गौतम ने बताया कि सांसद राम शिरोमणि एवं उनके भाई पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने एवं अनुशासनहीनता का आरोप सही पाया गया।

जिलाध्यक्ष ने बतया कि आरोपों की जांच में जिला कमेटी के कार्यकर्ताओं को लगाया गया, जिसके बाद आरोप सही पाये जाने पर निष्कासन की कार्रवाई की गयी। कई बार चेतावनी के बावजूद सांसद एवं उनके भाई के कार्यशैली में सुधार आता नहीं मिला। आने वाले लोकसभा चुनाव में श्रावस्ती लोकसभा सीट से बसपा अब सांसद राम शिरोमणि को अपना उम्मीदवार नहीं बनायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय