Friday, May 3, 2024

मुज़फ्फरनगर में एसआईबी टीम ने अवैध स्क्रैप कारोबार का भंडाफोड़ किया, 24 लाख जुर्माना वसूला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। वाणिज्य कर विभाग की एसआईबी टीम के अफसरों ने गोपनीय सूचना के आधार पर अवैध स्क्रैप कारोबार का भंडाफोड़ करने के मामले में बड़ी कार्यवाही की। जनपद में दूसरे राज्यों से जीएसटी की चोरी कर लाये जा रहे स्क्रैप से भरे ट्रक पकड़े गए हैं।

वाणिज्यकर विभाग की एसआईबी की टीम ने बुढ़ाना मोड़ के खांजापुर स्थित लेड इंगट की फैक्टरी में मौके पर अघोषित स्टॉक पकड़ा है। टीम ने जीएसटी चोरी के 24.10 लाख मौके पर जमा कराए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसआईबी के डिप्टी डायरेक्टर विवेक मिश्रा ने बताया कि बोगस फर्मों की चेन एनालिसिस के क्रम में सामने आया कि जेवीडी मेटल खांजापुर द्वारा बोगस, फर्जी फर्मों से खरीद दिखाकर रोंगफुल आईटीसी क्लेम की जा रही है। इस इनपुट के आधार पर एसआईबी टीम ने जांच की। व्यापार लेड इंगट की निर्माण बिक्री का है। जांच पर स्टॉक से संबंधित लेखा पुस्तकें नहीं पाई गई और बोगस फर्मों से खरीद पर आईटीसी लिया जाना प्रमाणित हुआ।

इस मौके पर ही अघोषित स्टॉक और रोंगफुल आईटीसी को मानते हुए व्यापारी से 24.10 लाख जमा कराए। शेष कार्यवाही प्रगति पर है। इस दौरान ज्वाइंट कमिश्नर जेएस शुक्ला, असिस्टेंट कमिश्नर रवि पंवार, महेश पाठक आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय