Saturday, April 27, 2024

लोकसभा से अधीर रंजन चौधरी का निलंबन रद्द, मोदी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- संसद की विशेषाधिकार समिति ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए इस्तेमाल शब्दों के कारण किए गए निलंबन को रद्द कर दिया है।

विशेषाधिकार समिति ने बुधवार को श्री चौधरी का निलंबन रद्द करने का प्रस्ताव कर उसे तत्काल मंजूरी प्रदान कर दी। सूत्रों के अनुसार श्री चौधरी ने समिति के सामने हाजिर होकर बताया कि उनका मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि मानसून सत्र में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 10 अगस्त को लोकसभा में चर्चा में हिस्सा लेते हुए श्री चौधरी ने कहा था कि मणिपुर और हस्तिनापुर में कोई फर्क नहीं है। प्रधानमंत्री मणिपुर की हिंसा को लेकर नीरव मोदी बनकर चुप्पी साधे हैं।

श्री चौधरी को इस टिप्पणी के कारण उसी दिन निलंबित किया गया था और मामला संसद की विशेषाधिकार समिति को सौंपा गया जहां आज वह पेश हुए और समिति ने श्री चौधरी का पक्ष सुनकर उनका निलंबन रद्द कर दिया।

सूत्रों के अनुसार श्री चौधरी ने समिति के सामने बताया कि नीरव का मतलब शांत रहना होता है और उन्होंने सदन में भी कहा था कि नीरव का मतलब शांत रहना होता है। संसदीय कार्य मंत्री के प्रस्ताव के तहत लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें 10 अगस्त को निलंबित कर दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय