Tuesday, May 7, 2024

सहारनपुर में स्वीप के अंतर्गत कलेक्ट्रेट परिसर में हस्ताक्षर अभियान का हुआ शुभारम्भ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर।जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र के निर्देशों के अनुपालन में जनपद में सुनियोजित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के अन्तर्गत विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है।
इसी क्रम में आज नगर विधायक राजीव गुम्बर, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित बोर्ड पर हस्ताक्षर कर मतदाताओं को जागरूक करने हेतु हस्ताक्षर अभियान का शुभारम्भ किया गया।
उन्होंने जनपद के सभी मतदाताओं से मतदान प्रक्रिया में बढ-चढकर हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करना जरूरी है।
विधायक राजीव गुम्बर ने कहा कि लोकतंत्र में अपने मत का प्रयोग कर अपनी हिस्सेदारी निभाएं। लोग जागरुक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने आव्हान किया कि मतदाता स्वयं वोट डालकर यह भी जिम्मेदारी निभाए कि उसके परिवार का कोई भी व्यक्ति वोट डालने से न छूटने न पाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने हेतु जनपद में नवाचार करते हुए स्कूल एवं कॉलेजों में 101 व्याख्यानों की सीरीज की शुरूआत की गयी है।
सभी शैक्षणिक संस्थानों में निरंतर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। स्वीप के अन्तर्गत शिक्षण संस्थानों में रंगोली, चित्रकला, भाषण, मेंहदी आदि प्रतियोगिता आयोजित कराई जा रही है।
इस अवसर पर जनपद की स्वीप नोडल संगीता राघव, सपा से अब्दुल गफूर सहित अन्य राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, पत्रकार बंधु, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय