Saturday, May 11, 2024

जी-20 शिखर सम्मेलन के भोज पर सजेंगे राजीव, लक्ष्य पाबुवाल के डिजाइन वाले चांदी के पात्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- राजधानी में इस सप्ताह होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में आने वाले विदेशी प्रतिनिधियों को प्रगति मैदान के भारत मंडपम में डिनर टेबलवेयर पर आईआरआईएस (आंतरिक रोटरी निरीक्षण प्रणाली) चांदी और अन्य धातुओं से तैयार कलात्मक पात्र सजाए जाएंगें। आईआरआईएस प्रणाली के इन पात्रों का डिजाइन राजीव पाबुवाल और लक्ष्य पाबुवाल ने तैयार किया है। इसकी थीम ‘फ्यूजन इलिगेंस’ है, जो कलात्मकता का संगम और भारत की विविधता में एकता की झांकी दर्शायी गयी है।

आईआरआईएस के मुख्य डिजाइनर राजीव पाबुवाल ने जी20 शिखर सम्मेलन में अतिथियों के भोज के लिए आईआरआईएस मेटलवयर को चुने जाने की जानकारी देते हुए, यहां मंगलवलार को संवाददाताओं से कहा, “ हम भारत की संस्कृति, कला और आतिथ्य की सहानुभूति को अपनाते हैं। प्रत्येक टुकड़ा प्रतिबिंबित नहीं करता है सिर्फ हमारी शिल्प कौशल, बल्कि हमारे देश की आत्मा, भोजन के प्रत्येक क्षण में भारत के सार का स्वाद लेने का निमंत्रण देती है। जी20 शिखर सम्मेलन में, हमारा टेबलवेयर सिर्फ चांदी का नहीं है। यह भारत की शानदार भावना को दर्शाता है। ”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि यह खास टेबलवेयर संग्रह इलेक्ट्रोप्लेटेड चांदी के हैं। विदेशी मेहमानों के रात के भोजन के लिए तैयार किए चांदी के इन बर्तनों पर फूलों के डिजाइन से लेकर अशोक चक्र चिन्हों को दर्शाया गया है। बर्तनों पर बनी डिजाइनों में अर्ध-मशीनीकृत हस्त शिल्प कौशल का संश्लेषण शामिल है।

श्री लक्ष्य ने कहा कि इलेक्ट्रोप्लेटेड सिल्वर फ़िनिश परिष्कार का स्पर्श जोड़ती है, जो जी20 शिखर सम्मेलन जैसे महत्वपूर्ण आयोजन की भव्यता और प्रतिष्ठा के साथ मेल खाती है।

श्री राजीव और लक्ष्य ने कहा कि आईआरआईएस की शिल्प कौशल होटलों के प्रतिष्ठित रेस्तरां तक अपनी पहुंच बढ़ाती है, जो लक्जरी भोजन अनुभवों के लिए नए मानक स्थापित करती है।

आईआरआईएस की विरासत होटल उद्योग की दुनिया में एक प्रतिष्ठित नाम है। देश-विदेश में तमाम नामी होटल और रेस्तरां में हमारे मेटलवेयर टेबल की शान बढ़ाते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय