Friday, October 18, 2024

सिराज ने कर दिया – ‘उलटि पलटि लंका सब जारी। कुदि परा पुनि सिंधु मझारी।’

कोलंबो- एक दिवसीय इतिहास में भारत को सबसे बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने रविवार को क्रिकेट को पूजने वाले देश के करोड़ों प्रशंसकों को दशहरे से एक महीने पहले ही रामचरितमानस की चौपाई ‘उलटि पलटि लंका सब जारी। कुदि परा पुनि सिंधु मझारी।’ गुनगुनाने का मौका दे दिया।

हैदराबाद के सिराज ने प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर सात ओवर के स्पेल में एक के बाद एक छह विकेट चटका कर श्रीलंका की पारी को तहस नहस कर डाला। सिराज को प्यार करने वालों ने उनको ‘मियां मैजिक’ के उपनाम से काफी पहले नवाजा था जिसको सही मायनों में आज चरितार्थ करते हुये सिराज ने श्रीलंका को उनके ही घर में सबसे बड़ी शिकस्त झेलने पर मजबूर कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका के शीर्ष क्रम को ध्वस्त करने के बाद सिराज एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 50 विकेट लेने वाले चौथे सबसे तेज भारतीय बन गए। उन्होंने पारी के अपने दूसरे ही ओवर में श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करते हुए चार विकेट लेकर इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया।

सिराज ने चौथे ओवर में पथुन निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका और धनंजय डी सिल्वा को आउट कर श्रीलंका को 12/5 के स्कोर पर जमीन दिखा दी। छठे ओवर में भी सिराज ने कप्तान दासुन शनाका को खूबसूरती से क्लीन बोल्ड किया जबकि तेज इनस्विंगर से कुसल मेंडिस को भी आउट किया, जिन्होंने 34 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 17 रन बनाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय