Monday, May 6, 2024

एडीबी की सालाना बैठक में भाग लेने दक्षिण कोरिया जाएंगी सीतारमण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दक्षिण कोरिया में 2-5 मई को आयोजित चार दिवसीय एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के 56वीं वार्षिक आम बैठक में भाग लेंगी। वित्त मंत्री के साथ एक भारतीय प्रतिनिधि मंडल का प्रतिनिधित्व भी करेंगी। वित्त मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

वित्त मंत्रालय ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री एडीबी के निदेशक मंडल की 56वीं वार्षिक आम बैठक में भाग लेने के लिए आज रात दक्षिण कोरिया रवाना होंगी। सीतारमण इस दौरान इंचियोन में निवेशक, द्विपक्षीय और अन्य संबंधित बैठकों में भाग लेंगी। वित्त मंत्री के साथ जाने वाले इस प्रतिनिधिमंडल में आर्थिक मामलों के विभाग, वित्त मंत्रालय के अधिकारी शामिल हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंत्रालय के मुताबिक वित्त मंत्री दक्षिण कोरिया के चार दिवसीय अपनी यात्रा के दौरान वैश्विक अर्थशास्त्रियों, एडीबी सदस्य देशों के गवर्नरों और वित्त मंत्रियों के साथ बातचीत भी करेंगी। इसके अलावा सीतारमण गोलमेज सम्मेलन में वैश्विक व्यापार जगत के नेताओं और निवेशकों के साथ बातचीत करेंगी। इस बैठक में एडीबी के सदस्य देशों के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ-साथ प्रर्यवेक्षक, गैर सरकारी और सिविल सोसायटी संगठन, मीडिया, वित्तीय संस्थान, बैंक और निजी कंपनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय