Wednesday, May 8, 2024

फरीदाबाद में क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

फरीदाबाद। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढाने व अपडेट करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का साइबर थाना सेन्ट्रल की टीम ने पर्दाफाश करते हुए छह आरोपियों को साइबर पुलिस टीम ने गुरुग्राम सेक्टर- 18 से फर्जी कॉल सेंटर चलाते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 60 मोबाइल फोन, 52 सिम,16 चेक बुक, 6 पास बुक,18 डेबिट कार्ड के साथ 17500 रुपये नगद बरामद किए है। आरोपी एनसीआर में अब तक करीब 200 वारदातों को अंजाम दे चुके है।

एसीपी साइबर अभिमन्यु गोयत ने रविवार को पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि गिरफ्तार आरोपियोँ में शुभम, विकास, रोहित कुमार, मनीष, अभिषेक औऱ अजय का नाम शामिल है। आरोपी शुभम, विकास और अभिषेक झारखंड के जिले जमशेदपुर का आरोपी रोहित उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले का आरोपी मनीष बिहार के शहरसा जिले का तथा आरोपी अजय झारखंड के हजारी बाग जिले का रहने वाला है। आरोपी शुभम,मनीष,अजय वर्तमान में गुरुग्राम में रह रहे है। आरोपी विकास आरोपी अभिषेक फरीदाबाद में तथा आरोपी रोहित दिल्ली का रहने वाला है। आरोपी दिल्ली में नौकरी करने के दौरान एक दुसरे से मिले थे। आरोपियोँ के द्वारा फरीदाबाद के ओल्ड में रहने वाले ज्ञान प्रकाश के साथ डीबीएस बैंक के क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढाने व अपडेट करने के नाम पर 28 जून को झांसा देकर 25914 रुपये धोखाधडी से हडप की वारदात को अंजाम दिया था। जिसकी शिकायत शिकायतकर्ता के द्वारा साइबर थाना बल्लभगढ़ में दी जिसपर कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साइबर पुलिस टीम ने आरोपियों को अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से गुरुग्राम के सेक्टर- 18 से फर्जी कॉल सेंटर चलाते हुए 6 आरोपियों को काबू किया है। सभी आरोपियो को मामले में पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान सामने आया कि आरोपी शुभम, विकास, अजय और अभिषेक स्कूल, कॉलेज समय से एक दुसरे को जानते है। आरोपी रोहित औऱ मनीष ने इन आरोपियो के साथ दिल्ली में कॉल सेंटर में काम किया था। आरोपी विकास और अभिषेक कॉल करके लोगो अपने जाल में फसाते थे। आरोपी अजय का पैसे निकालने का काम था। आरोपी शुभम सुपर वाई जर का काम तथा डाटा उपलब्ध करने का काम करता है। आरोपी रोहित टीम लीडर काम करता है। आरोपी मनीष मॉनिटरेट का काम करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय