Monday, May 6, 2024

टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की योजनाओं में स्मिथ: मैकडोनाल्ड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने स्क्वाड को मजबूत करने के लिए जुटी हुई है। इस बीच टी20 टीम में स्टीव स्मिथ की जगह को लेकर उठ रहे सवाल को खत्म करते हुए ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की जगह पर मुहर लगा दी।

वेलिंगटन में श्रृंखला के शुरुआती प्लेइंग-11 से चूकने के बाद स्टीव स्मिथ के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के शेष दो मैचों में से कम से कम एक में ओपनिंग करने की संभावना है, पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक तरीके से 6 विकेट से जीता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

टी20 सेटअप में स्मिथ की स्थिति के बारे में लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं। खासकर पिछले साल के अंत से टी20 से उनकी अनुपस्थिति को देखते हुए।

विश्व कप में शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे कई अन्य दावेदारों ने उनके सामने अपनी दावेदारी पेश की है, जिससे उनकी भूमिका को लेकर अनिश्चितता भी बढ़ गई है।

वेलिंगटन में न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत के बाद बोलते हुए, मैकडोनाल्ड ने पुष्टि की कि स्मिथ ऑकलैंड में बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं, लेकिन संकेत दिया कि उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में नई भूमिका में मौका मिलेगा।

मैकडोनाल्ड ने क्रिकेट.कॉम.एयू वेबसाइट के जरिए बताया, “अगर वह हमारी सोच में नहीं होता तो वह यहां मौजूद नहीं होता। हम उसे एक कारण से शामिल कर रहे हैं। उसे यहां कुछ अवसर मिलेंगे, उसके पास भारत में कुछ अवसर थे। विश्व कप और हम उसके लिए अगस्त-सितंबर (पिछले साल) में दक्षिण अफ्रीका में खेलने की योजना बना रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से उस समय उसकी कलाई में चोट लग गई थी, इसलिए वह उन तीन वनडे मैचों में नहीं खेल पाया।’

“लेकिन वह निश्चित रूप से विचारों में है। हम शायद उसे टी20 क्रिकेट में पिछले विश्व कप में देखी गई भूमिका से थोड़ी अलग भूमिका में निभाएंगे। वह हाल के दिनों में शीर्ष क्रम में गया है, इसलिए ऊपर बल्लेबाजी करना जरूरी है। वह अभी भी स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा में है।”

जून की शुरुआत में विश्व कप शुरू होने पर वार्नर और हेड द्वारा शुरुआती साझेदारी बनाने की उम्मीद है। वर्तमान लाइनअप में स्मिथ की शीर्ष क्रम में सहायक भूमिका है, उनके साथ कप्तान मिचेल मार्श तीसरे स्थान पर हैं। उसके बाद ग्लेन मैक्सवेल चौथे स्थान और टिम डेविड छठे स्थान पर हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय