Sunday, April 28, 2024

स्नैपचैट अब फोटो, वीडियो के लिए साउंड की सिफारिश करेगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सैन फ्रांसिस्को। स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने घोषणा की है कि वह नए ‘साउंड्स क्रिएटिव’ टूल्स (कैमरा रोल के लिए लेंस और साउंड सिंक के लिए ध्वनि अनुशंसाएं) स्नैपचैट पर वैश्विक स्तर पर शुरू कर रही है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि 250 मिलियन से अधिक स्नैपचैटर्स प्लेटफॉर्म पर ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के साथ जुड़ते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

“साउंड्स लॉन्च करने के बाद से, स्नैपचैट पर साउंड्स के संगीत के साथ बनाए गए वीडियो सामूहिक रूप से 2.7 अरब से अधिक वीडियो बनाए गए हैं और 183 अरब से अधिक बार देखे गए हैं।”

कंपनी स्नैपचैटर्स के लिए लेंस के पूरक के लिए प्रासंगिक साउंड खोजने के लिए एक नए तरीके के रूप में ‘साउंड्स रिकमेंडेशन्स फॉर लेंसिस’ टूल को परिभाषित करती है।

किसी फोटो या वीडियो पर लेंस लगाते समय, उपयोगकर्ता स्नैप में जोड़ने के लिए प्रासंगिक साउंड्स की सूची तक पहुंचने के लिए साउंड आइकन पर टैप कर सकते हैं।

यह फीचर यूएस में उपलब्ध है और दुनिया भर में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों डिवाइसों पर उपलब्ध है।

इसके अलावा, ‘कैमरा रोल के लिए साउंड सिंक’ टूल के साथ, स्नैपचैट उपयोगकर्ता असेंबल वीडियो बना सकते हैं जो स्वचालित रूप से साउंड लाइब्रेरी से म्यूजिक ट्रैक्स की बीट को सिंक्रोनाइज करते हैं।

उपयोगकर्ताओं के पास अपने कैमरा रोल से चार से 20 चित्र या वीडियो चुनने का विकल्प होता है। कंपनी ने कहा कि यह फीचर अमेरिका में उपलब्ध है और आईओएस पर दुनिया भर में चल रही है और अगले महीने एंड्रॉइड पर आएगा।

स्नैप में संगीत रणनीति के प्रमुख मैनी एडलर ने कहा, “साउंड्स के अनुभव का विस्तार करके, स्नैपचैट स्नैपचैटर्स के लिए उनके द्वारा पसंद किए जाने वाले संगीत को खोजना और साझा करना आसान और तेज बना रहा है।”

एडलर ने कहा, “स्नैपचैट ने कलाकारों के लिए मूल्यवान और व्यस्त दर्शकों तक पहुंचने का एक अनूठा अवसर भी बनाया है, जबकि प्रशंसकों को स्ट्रीमिंग सेवाओं पर पूरा गाना सुनने के लिए भी प्रेरित किया है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय