Saturday, May 18, 2024

गैंगस्टर मामले में सपा विधायक इरफान की 3.75 करोड़ की संपत्ति सीज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर(कान्हापुर)। गैंगस्टर मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी की लगभग 3.75 करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने गुरुवार को सीज किया। इसके साथ इरफान के भाई रिजवान सोलंकी और हाजी अज्जन की कानपुर एवं उन्नाव की संपत्ति सीज की गई। यह जानकारी संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने दी।

उन्होंने बताया कि अब तक लगभग 93 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। इरफान के साथ गैंगस्टर एक्ट में शामिल सभी आरोपितों की लगभग 300 करोड़ की संपत्ति पुलिस ने चिह्नित की है। आज कानपुर के जाजमऊ स्थित फ्लैट और उन्नाव की जमीन सीज की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गैंगस्टर की जांच कर रही एसआईटी टीम ने गुरुवार को इरफान के भाई रिजवान की पत्नी शाइना सोलंकी के नाम जाजमऊ आशियाना कॉलोनी ब्लॉक नंबर-5 के फ्लैट नंबर-2 को सीज कर दिया। इसके साथ रिजवान की क्रेटा कार, रिवॉल्वर, रायफल समेत 75 लाख की संपत्ति सीज की है। साथ ही गैंगस्टर के दूसरे आरोपित हाजी अज्जन और उसके बेटे के नाम उन्नाव अचलगंज थाना क्षेत्र के कटरी क्षेत्र की 3 बीघा जमीन सीज की है, जिसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये आंकी गई है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि इरफान गैंगस्टर केस की जांच कर रही पुलिस टीम अब 93 करोड़ की संपत्ति सीज की है। इरफान सोलंकी की कानपुर से लेकर गाजियाबाद, नोएडा और मुंबई समेत कई जगह कुर्क की गई है। साथ ही गैंग के पांच अन्य आरोपियों की संपत्ति सीज करने की कार्रवाई की जा रही है।

कानपुर से सीसामऊ विधानसभा से चार बार के विधायक इरफान सोलंकी के साथ ही उनके भाई रिजवान सोलंकी, सपा नेत्री के पिता शौकत अली, हिस्ट्रीशीटर इसराइल आटे वाला, फतेहपुर का हिस्ट्रीशीटर बिल्डर हाजी अज्जन और मोहम्मद शरीफ पर गैंगस्टर एक्ट लगा है। विधायक समेत इन पांचों आरोपियों की करीब 30 करोड़ की संपत्ति सीज की जानी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय