Sunday, May 5, 2024

सोनिया और राहुल के विशेष विमान में आई गड़बड़ी, भोपाल में करनी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल- बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के बाद दिल्ली लौटते समय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के विशेष विमान को तकनीकी खराबी के कारण आज देर शाम यहां राजा भोज हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया।

यहां हवाईअड्डे पर लगभग एक घंटे रुकने के बाद दोनों वरिष्ठ नेता विमानन कंपनी इंडिगो की नियमित विमान सेवा से रात्रि लगभग नौ बजकर चालीस मिनट पर दिल्ली रवाना हुए। अपने दोनों वरिष्ठ नेताओं के यहां पहुंचने की खबर के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, वरिष्ठ नेता श्रीमती शोभा ओझा, पूर्व मंत्री पी सी शर्मा और विधायक द्वय कुणाल चौधरी व आरिफ मसूद हवाईअड्डा पहुंचे और श्रीमती गांधी और श्री राहुल गांधी से मुलाकात की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्रीमती ओझा ने  कहा कि दोनों नेता भोपाल हवाईअड्डे पर कुछ समय रुकने के बाद दिल्ली रवाना हो गए। उन्होंने अपने नेताओं से हुयी बातचीत के हवाले से कहा कि विमान में ऑक्सीजन की कमी महसूस होने पर पायलट ने बेंगलुरु से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले विशेष विमान को आपात स्थिति में भोपाल हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतारा। कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को जैसे ही अपने नेताओ के भोपाल पहुंचने की खबर मिली, वे सब उनसे मिलने पहुंच गए।

पूर्व मंत्री श्री पी सी शर्मा ने मीडिया से कहा कि श्रीमती गांधी और श्री गांधी को कुछ समय की मुलाकात के दौरान प्रदेश के मौजूदा राजनैतिक हालातों के बारे में भी बताया गया। दोनों नेताओं ने यहां स्वल्पाहार भी लिया।

हवाईअड्डा सूत्रों के अनुसार दोनों नेता विशेष विमान से बेंगलुरु में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के बाद वापस दिल्ली लौट रहे थे। विमान में अचानक तकनीकी खराबी का पता चलने पर पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए उसे भोपाल हवाईअड्डे पर आवश्यक अनुमति के बाद आपात स्थिति में उतारा। इसके बाद हवाईअड्डा की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अधिकारी कर्मचारियों के अलावा राज्य पुलिस भी हरकत में आ गयी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय