Saturday, July 6, 2024

एसएसपी ने बुढ़ाना कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण किया, अधीनस्थ को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

बुढ़ाना। एसएसपी अभिषेक सिंह ने बुढ़ाना कोतवाली का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए। असलाह निरीक्षण दौरान कस्बा चौकी इंचार्ज से असलाह चलाने के संबंध में सवाल पूछने पर जवाब से असंतुष्ट रहे और सभी को सिविल लाइन में असलाह का प्रशिक्षण के निर्देश दिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

कोतवाली बुढ़ाना पहुंचे एसएसपी अभिषेक सिंह ने निरीक्षण के दौरान थाना परिसर की साफ-सफाई, मैस, बैरक, हवालात, शौचालय आदि को देखा। उन्होंने थाने के शस्त्रागार में असलाह व कार्यालय के अभिलेखों तथा अपराध रजिस्टर का बारिकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

 

 

उन्होंने महिला सम्बन्धित शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण कर महिला पुलिसकर्मियों से शिकायत रजिस्टर में दर्ज कर शिकायत पर की गयी कार्रवाई दर्ज करने के निर्देश दिए।

 

 

उन्होंने जनसुनवाई व आगन्तुक रजिस्टर में खामी मिलने पर नाराजगी दिखाई और उसे सही करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुकदमे के माल निस्तारण करने के निर्देश के साथ ही पुलिसकर्मियों से बातचीत कर उनकी किसी भी समस्या के बारे में पूछताछ की। असलाह निरीक्षण के दौरान पुलिस कर्मी से असलाह खोलने व बांधने को कहा। कस्बा इंचार्ज रविन्द्र सिंह से पूछा कि पांच मीटर दूर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस गन कैसे चलाएंगे? इस पर उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह संतोष जनक जवाब नही दे पाए।

 

 

एसएसपी ने सिविल लाइन में सभी दरोगा के असलाह प्रशिक्षण के आदेश दिए। एसएसपी ने सभी गांव के चौकीदार को कंबल व लाठी वितरित किये। इस दौरान एसपी क्राइम प्रशांत कुमार, सीओ गजेंद्र पाल सिंह, इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्र समेत सभी चौकी इंचार्ज मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय