Friday, March 1, 2024

बलूचिस्तान 8 फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले धमाकों से दहल उठा

क्वेटा। बलूचिस्तान के केच और पंजगुर जिलों में मंगलवार को दो अलग-अलग विस्फोट हुए, जिससे सुरक्षा को लेकर चिंताएं पैदा हो गईं, क्योंकि पाकिस्तान 8 फरवरी को होने वाले आम चुनावों के लिए तैयार है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, केच जिले के होशोप इलाके में अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने एनएडीआरए कार्यालय को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एनएडीआरए कार्यालय परिसर के भीतर हथगोले में विस्फोट किया गया। हालांकि, नुकसान के बारे में विवरण अभी तक नहीं आया है।

एक अन्य घटना में पंजगुर के सुरडु इलाके में नेशनल पार्टी से जुड़े एक प्रमुख व्यक्ति अब्दुल कादिर सजदी के आवास पर बम विस्फोट हुआ।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि हमला आगामी आम चुनावों से संबंधित एक महत्वपूर्ण बैठक के साथ हुआ, जिससे इस घटना में एक राजनीतिक आयाम जुड़ गया है।

खासकर 8 फरवरी के चुनावों से पहले निशाना बनाकर किए गए हमले बलूचिस्तान के कुछ क्षेत्रों में व्याप्त नाजुक सुरक्षा स्थिति को उजागर करते हैं।

अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे उम्मीदवारों, राजनीतिक सभाओं और चुनावी प्रक्रियाओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ाएं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में बलूचिस्तान में पूरे प्रांत में चुनाव प्रचार कार्यालयों और उम्मीदवारों को निशाना बनाकर कम पैमाने पर बम विस्फोटों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय